A
Hindi News भारत राजनीति सोनिया गांधी अगर पद छोड़ती हैं तो कौन होगा अंतरिम अध्यक्ष? इन 2 नामों पर चर्चा तेज

सोनिया गांधी अगर पद छोड़ती हैं तो कौन होगा अंतरिम अध्यक्ष? इन 2 नामों पर चर्चा तेज

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से ठीक पहले चर्चा तेज हो गई है कि सोनिया गांधी आज सीडब्ल्यूसी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे सकती हैं। देशभर में कई कांग्रेस नेताओं की तरफ से मांग उठ रही है कि राहुल गांधी एक बार फिर से आकर अध्यक्ष पद को संभालें। 

Manmohan Singh or AK Antony predicted to be interim president of Congress party- India TV Hindi Image Source : FILE Manmohan Singh or AK Antony predicted to be interim president of Congress party

नई दिल्ली: कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से ठीक पहले चर्चा तेज हो गई है कि सोनिया गांधी आज सीडब्ल्यूसी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे सकती हैं। देशभर में कई कांग्रेस नेताओं की तरफ से मांग उठ रही है कि राहुल गांधी एक बार फिर से आकर अध्यक्ष पद को संभालें। पार्टी की अधिकतर राज्य इकाइयों की तरफ से पत्र लिखकर राहुल गांधी से अध्यक्ष पद संभालने की अपील की गई है।

वहीं राहुल गांधी की तरफ से अभी तक इसे लेकर कोई जवाब नहीं आया है। ऐसे में बड़ा सवाल उठता है कि राहुल गांधी अगर अध्यक्ष पद नहीं संभालते और सोनिया गांधी त्यागपत्र देती हैं तो अंतरिम अध्यक्ष कौन होगा? इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अंतरिम अध्यक्ष के लिए पार्टी के 2 वरिष्ठ नेताओं के नाम पर सबसे ज्यादा हो रही है।

पहला नाम है पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का और दूसरा नाम है पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी का। हालांकि मौजूदा हालात में डॉक्टर मनमोहन सिंह का स्वास्थ्य और उम्र शायद ही उनको इसकी अनुमति दे और एके एंटनी की उम्र भी ज्यादा हो चुकी है लेकिन उन्होंने ही 15 अगस्त के दिन पार्टी कार्यालय में तिरंगा फहराया था।

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी के त्यागपत्र के बाद सीडब्ल्यूसी एक बार फिर उनसे अध्यक्ष पद पर बने रहने का अनुरोध कर सकती है, लेकिन सोनिया गांधी का स्वास्थ्य उनका साथ नहीं दे रहा। सीडब्ल्यूसी पहले ही राहुल गांधी से अध्यक्ष पद संभालने के लिए कह चुकी है लेकिन राहुल गांधी की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। ऐसे में संभावना है कि एक बार फिर से पार्टी किसी को अंतरिम अध्यक्ष चुन सकती है।

Latest India News