A
Hindi News भारत राजनीति मनोहर पर्रिकर ने जीता पणजी उप-चुनाव, बवाना में AAP की जीत

मनोहर पर्रिकर ने जीता पणजी उप-चुनाव, बवाना में AAP की जीत

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने पणजी उप-चुनाव 4,803 मतों से जीत लिया।

manohar-parrikar- India TV Hindi manohar-parrikar

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने पणजी उप-चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार को 4,803 मतों से हरा दिया। पर्रिकर को 9,862 वोट मिले हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के गिरिश चोडंकर को 4,803 वोटों से हरा दिया। गिरिश को 5,059 वोट मिले। गोवा सुरक्षा मंच के आनंद शिरोडकर 220 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

पर्रिकर ने जीत के बाद पत्रकारों को बताया, "मुझे जीतने की उम्मीद थी।" वहीं, चोडंकर ने संवाददाताओं को बताया, "मैं संख्या के आधार पर हार गया हूं लेकिन पणजी के लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया है।"

उधर दिल्ली के बवाना विधानसभा उपचुनाव, गोवा के पणजी व वालपोई और आंध्र प्रदेश के नांदयाल विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए आज सुबह वोटों की गिनती शुरू हुई है। देश की तीन राज्यों की इन चार विधानसभा सीटों में से दो पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। जहां एक ओर बवाना विधानसभा उपचुनाव राजनीतिक दलों के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन चुकी है, तो दूसरी ओर पणजी विधानसभा उपचुनाव से गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर जीत चुके हैं और बवाना सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है।

पर्रिकर रक्षामंत्री के पद से इस्तीफ़ा देने के बाद गोवा के मुख्यमंत्री बने थे। 

बवाना विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के 26वें राउंड तक आप प्रत्याशी 58209 वोटों के साथ पहले, BJP प्रत्याशी 34501 वोटों के साथ दूसरे और कांग्रेस उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार 30758 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

Latest India News