A
Hindi News भारत राजनीति मनोज तिवारी ने की इस्तीफे की पेशकश, दिल्ली में BJP की हार के बाद छोड़ना चाहते हैं प्रदेश अध्यक्ष पद: सूत्र

मनोज तिवारी ने की इस्तीफे की पेशकश, दिल्ली में BJP की हार के बाद छोड़ना चाहते हैं प्रदेश अध्यक्ष पद: सूत्र

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी हार के बाद दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अध्यक्ष पद से त्यागपत्र की पेशकश की है

Manoj Tiwari offers to quit as Delhi BJP chief- India TV Hindi Manoj Tiwari offers to quit as Delhi BJP chief

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी हार के बाद दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अध्यक्ष पद से त्यागपत्र की पेशकश की है, इंडिया टीवी को सूत्रों से यह जानकारी मिली है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी की शीर्ष नेतृत्व ने मनोज तिवारी को अपने पद पर बने रहने के लिए कहा है। लोकसभा चुनाव के दौरान जब दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत हुई थी तो उस समय भी मनोज तिवारी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष होते। इससे पहले दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ने नगर निगम चुनाव भी मनोज तिवारी की अध्यक्षता में ही जीते थे। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से  भारतीय जनता पार्टी सिर्फ 8 सीटों पर जीत प्राप्त कर पायी है। 62 सीटों पर आम आदमी पार्टी की जीत हुई है। 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी को दिल्ली में सिर्फ 3 सीट ही मिल पायी थी। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की हार जरूर हुई है लेकिन पार्टी का वोट शेयर बढ़ा है। 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी का वोट शेयर सिर्फ 38.5 प्रतिशत था और इस बार पार्टी लगभग 40 प्रतिशत वोट लेने में कामयाब हुई है। 

Latest India News