A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक विधान परिषद में भारी हंगामा, विधायकों के बीच धक्कामुक्की

कर्नाटक विधान परिषद में भारी हंगामा, विधायकों के बीच धक्कामुक्की

कर्नाटक विधान परिषद में आज गौरक्षक कानून को लेकर भारी हंगामा हुआ। विधान परिषद में आज एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया लेकिन सत्र शुरू होने से पहले ही भाजपा और कांग्रेस के सदस्यों में जोरदार धक्का मुक्की हुई

कर्नाटक विधान परिषद में भारी हंगामा- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कर्नाटक विधान परिषद में भारी हंगामा

बेंगलुरु: कर्नाटक विधान परिषद में आज गौरक्षक कानून को लेकर भारी हंगामा हुआ। विधान परिषद में आज एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया लेकिन सत्र शुरू होने से पहले ही भाजपा और कांग्रेस के सदस्यों में जोरदार धक्का मुक्की हुई, डिप्टी स्पीकर को खींचकर बाहर ले जाना पड़ा। जानकारी के मुताबिक विधान परिषद के अध्यक्ष प्रतापचंद्र शेट्टी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाना था। यह जेडीएस के समर्थन के साथ यह प्रस्ताव लाया गया था क्योंकि  भाजपा के पास जरूरी बहु्मत नहीं था। 

भाजपा ने मांग रखी थी कि चेयरमैन के खिलाफ प्रस्ताव लाया जा रहा है तो वे सीट पर नहीं बैठ सकते उनकी जगह डिप्टी चेयरमैन को सीट पर बिठाया गया, इससे कांग्रेस के सदस्य नाराज हो गए और डिप्टी चेयरमैन धर्मेगौड़ा को खींचकर वहां से  बाहर निकाल दिया। इसके बाद जब चेयरमैन प्रतापचंद्र शेट्टी वहां पहुंचे तो भाजपा के सदस्यों ने उनका रास्ता रोका और मार्शल ने उन्हें किसी तरह कुर्सी पर बैठाया। 

शायद भाजपा और जेडीएस को इस बाद का अंदेशा हो गया था कि चैयरमैन विधान परिषद में पहुंचते ही कार्रवाई को अनिश्चितकाल के लिए स्थिगत कर सकते हैं। और इसलिए चेयरमैन को बैठने से रोका जा रहा था। लेकिन भाजपा और जेडीएस को जो अंदेशा था वह सच भी हुआ, जैसे ही चेयरमैन सीट पर पहुंचे तो उन्होंने विधान  परिषद की कार्रवाई को अनिश्चितकाल तक स्थगित कर दिया। हालांकि गर्वनर के निर्देश पर उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए सत्र बुलाया गया था।

Latest India News