A
Hindi News भारत राजनीति उत्तर भारतीयों पर हमले के बाद मायावती का पीएम मोदी पर अटैक, कहा- वे विदेशी नहीं हैं

उत्तर भारतीयों पर हमले के बाद मायावती का पीएम मोदी पर अटैक, कहा- वे विदेशी नहीं हैं

मायावती ने कहा है कि यह दुखद है कि जिन लोगों ने मोदी जी को वोट दिया और वाराणसी से जीत दिलाई, उन्हें ही गुजरात में निशाना बनाया जा रहा है।

उत्तर भारतीयों पर हमले के बाद मायावती का पीएम मोदी पर अटैक, कहा- वे विदेशी नहीं हैं- India TV Hindi उत्तर भारतीयों पर हमले के बाद मायावती का पीएम मोदी पर अटैक, कहा- वे विदेशी नहीं हैं

नई दिल्ली: बीएसपी चीफ मायावती ने गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि मोदी के साथ बनारस के लोग सौतेला बर्ताव नहीं करते तो गुजरात में भी उत्तर भारतीयों से सौतेला बर्ताव नहीं होना चाहिए। मायावती ने कहा कि उत्तर भारतीय गुजरात के लिए विदेशी नहीं हैं इसलिए एक वारदात के लिए पूरे उत्तर भारतीयों को निशाना बनाना गलत है।

मायावती ने कहा है कि यह दुखद है कि जिन लोगों ने मोदी जी को वोट दिया और वाराणसी से जीत दिलाई, उन्हें ही गुजरात में निशाना बनाया जा रहा है। राज्य की बीजेपी सरकार को कड़े से कड़े कमद उठाने चाहिए और हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

राज्य में बढ़ती हिंसक घटनाओं की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के असफल होने की बात कही थी। इस पर सीएम विजय रूपाणी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस को इन घटनाओं का जिम्मेदार ठहराया।

वहीं हिंदीभाषी प्रवासियों पर हमले के बाद उनके पलायन को देखते हुए राज्य के औद्योगिक इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। इस मामले में सियासी आरोप-प्रत्यारोप के बीच राज्य सरकार ने सोमवार को उनसे लौटने की अपील की। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लोगों से हिंसा में शामिल नहीं होने की अपील की। वहीं राज्य सरकार ने प्रवासियों को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कहा कि हमलों के संबंध में 431 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 56 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं।

रूपाणी ने दावा किया कि पिछले 48 घंटों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने स्थिति पर काबू पा लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस के गहन प्रयासों के कारण स्थिति नियंत्रण में है औैर पिछले 48 घंटों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। उन्होंने राजकोट में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं और परेशानी की स्थिति में लोग पुलिस को बुला सकते हैं। हम उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएंगे।’’

Latest India News