A
Hindi News भारत राजनीति BSP सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, सदन में बोलने ना देने से थीं गुस्सा

BSP सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, सदन में बोलने ना देने से थीं गुस्सा

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज राज्यसभा से अपना इस्तीफा दे दिया। बता दें कि राज्यसभा सदस्य मायावती ने राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया हैं। उनके साथ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी थें।

mayawati- India TV Hindi mayawati

नई दिल्ली: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज राज्यसभा से अपना इस्तीफा दे दिया। बता दें कि राज्यसभा सदस्य मायावती ने राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया हैं। बसपा नेता का आरोप है कि उन्हें दलितों के खिलाफ अत्याचार का मुद्दा राज्यसभा में उठाने नहीं दिया गया।

इससे पहले मायावती ने आज सदन में इस्तीफा देने की धमकी दी थी। इसके कुछ घंटों बाद ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने राज्यसभा में सहारनपुर में हिंसा का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया था कि उत्तर प्रदेश में दलितों पर आए दिन अत्याचार हो रहे हैं। मायावती के इस आरोप से सत्तारुढ़ दल के सदस्य बिगड़ गए और सदन में शोर शराब होने लगा था। इस पर मायावती ने कहा कि अगर उन्हें बोलने नहीं दिया गया तो वह राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे देंगी।

नोंकझोंक के बीच मायावती ने सदन से वॉकआउट कर दिया था। बहस के दौरान JDU के शरद यादव ने भी मायावती का समर्थन किया था। जब मायावती सदन से वॉकआउट करने लगीं तब कांग्रेस के दिग्विजय सिंह ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन मायावती ग़ुस्से में बाहर चली गईं।

मायावती ने सहारनपुर हिंसा का मामला उठाते हुए कहा कि पूरे देश में जहां पर भी बीजेपी की सरकार है वहां पर दलितों पर अत्याचार हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सहारनपुर की हिंसा साजिश की तहत की गई।

Latest India News