A
Hindi News भारत राजनीति महबूबा मुफ्ती मंत्रिमंडल का आज पहला विस्‍तार, पीडीपी के 2 और नेता बनेंगे मंत्री

महबूबा मुफ्ती मंत्रिमंडल का आज पहला विस्‍तार, पीडीपी के 2 और नेता बनेंगे मंत्री

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. वोहरा शुक्रवार को दो नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। इसमें अल्ताफ बुखारी भी शामिल हैं, जिनकी मंत्रिमंडल में वापसी हुई है। दूसरे मंत्री का नाम ज्ञात नहीं है।

Mehbooba Mufti- India TV Hindi Mehbooba Mufti

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. वोहरा शुक्रवार को दो नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। इसमें अल्ताफ बुखारी भी शामिल हैं, जिनकी मंत्रिमंडल में वापसी हुई है। दूसरे मंत्री का नाम ज्ञात नहीं है। कुछ पीडीपी मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया जा सकता है। राजभवन की विज्ञप्ति के मुताबिक, 12.30 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के करीबी सूत्रों ने कहा कि पीडीपी (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) के विधायक बुखारी को कैबिनेट में फिर शामिल किया जाएगा। बुखारी श्रीनगर के अमीरा कदल से विधायक हैं।

बुखारी भाजपा-पीडीपी गठबंधन के मुफ्ती मोहम्मद सईद सरकार में लोक निर्माण मंत्री थे। सईद के निधन के बाद उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती ने बुखारी को मंत्री पद नहीं दिया। सूत्रों ने कहा कि बुखारी को एक महत्वपूर्ण विभाग मिल सकता है।

एक दूसरे पीडीपी विधायक के कनिष्ठ मंत्री के रूप में शपथ लेने की संभावना है।

मंत्रिपरिषद में मंत्रियों की संख्या 23 है, जबकि जम्मू एवं कश्मीर में मंत्रियों की अधिकतम संख्या 25 तक हो सकती है। यहां की पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार में समझौते के तहत मुख्‍यमंत्री समेत पीडीपी के कोटे से 14 मंत्री बनाए जा सकते हैं, जबकि मंत्रिपरिषद की 11 सीटें बीजेपी के खाते में हैं। फिलहाल कैबिनेट में पीडीपी के 12 और बीजेपी के 11 मंत्री हैं।

Latest India News