Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति पाक PM इमरान खान ने की...

पाक PM इमरान खान ने की हिंदू मंदिर खोले जाने की पेशकश, अब महबूबा ने Tweet कर कही यह बात

महबूबा मुफ्ती ने बाद में एक बयान जारी कर कहा कि उनकी पार्टी को इस बात का विश्वास है कि इस प्रस्ताव पर भारत सरकार सकारात्मक प्रतिक्रिया देगी।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 Nov 2018, 20:01:45 IST

श्रीनगर: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारतीय श्रद्धालुओं के लिए शारदा पीठ समेत विभिन्न मंदिर खोले जाने की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पेशकश का बृहस्पतिवार को स्वागत किया। साथ ही मुफ्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस प्रस्ताव पर विचार करना चाहिए।

मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा, “इन माध्यमों के जरिए शांति की पेशकश करना उम्दा पहल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को कश्मीर में शारदा पीठ, कटासराज और अन्य मंदिर भी खोले जाने के पाक पीएम के इस प्रस्ताव पर विचार करना चाहिए जिससे निश्चित तौर पर दूरियां कम होंगी और क्षेत्र में शांति स्थापित होगी।”

उनका यह ट्वीट पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की भारतीय पत्रकारों के साथ हुई बातचीत के जवाब में आया है। खबरों के मुताबिक खान ने कहा, “हम अन्य प्रस्तावों पर भी विचार कर सकते हैं जिनमें कश्मीर में शारदा पीठ, कटासराज और अन्य हिंदू मंदिरों तक जाने के रास्ते खोले जाना शामिल है।”

मुफ्ती ने बाद में एक बयान जारी कर कहा कि उनकी पार्टी को इस बात का विश्वास है कि इस प्रस्ताव पर भारत सरकार सकारात्मक प्रतिक्रिया देगी। पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि दोनों पक्षों के आक्रामक वर्गो को दरकिनार करना होगा ताकि भारत-पाक के बीच एक नई शुरुआत संभव हो सके।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री को इस प्रक्रिया की निजी तौर पर अगुवाई करनी चाहिए ताकि आक्रामक प्रवृत्ति के लोग शांति के इस नए माहौल को बिगाड़ न सकें। इन माध्यमों के जरिए शांति की पेशकश करती ये पहलें सराहना की पात्र हैं।”

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन