A
Hindi News भारत राजनीति केजरीवाल पर मायावती का प्रहार, बोलीं- दिल्ली में सरकारी उपेक्षा की वजह से हो रही मजदूरों की दुर्दशा

केजरीवाल पर मायावती का प्रहार, बोलीं- दिल्ली में सरकारी उपेक्षा की वजह से हो रही मजदूरों की दुर्दशा

मायावती ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में सरकारी उपेक्षा के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों की सर्वाधिक दुर्दशा व इसके बॉर्डर पर अफरातफरी हर दिन देश-दुनिया को देखने को मिल रही है।

Migrant Workers- India TV Hindi Image Source : PTI/ FILE Representational Image

लखनऊ. यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर प्रहार किया है। मायावती को ट्वीट कर कहा, "देश की राजधानी दिल्ली में सरकारी उपेक्षा के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों की सर्वाधिक दुर्दशा व इसके बॉर्डर पर अफरातफरी हर दिन देश-दुनिया को देखने को मिल रही है, जिसकी आज अति हो चुकी है जो अति-दुःखद। अतः यहां के सीएम की खास जिम्मेदारी है कि वे बातें कम व इनके प्रति अधिक गंभीर हों।"

इससे पहले मायावती ने ट्वीट के जरिए केंद्र व राज्य सरकार से औरैया की घटना के दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा, "औरैया, यूपी की भीषण दुर्घटना में मारे गए मजदूरों व घायलों को इकट्ठा ट्रक में भरकर उनके घर भेजने की हृदयहीनता पर उभरा जन आक्रोश उचित ही है। इससे साबित होता है कि सीएम के निर्देशों को गंभीरता व संवेदनशीलता से नहीं लिया जा रहा है। अति-दुःखद। दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो।"

अगले ट्वीट में उन्होंने कहा, " इतना ही नहीं बल्कि देश में अभी भी हर जगह लाखों गरीब प्रवासी मजदूर परिवारों की बर्बादी, बदहाली व भूख-प्यास आदि के दृश्य मानवता को शर्मसार कर रहे हैं। ख़ासकर ऐसे महाविपदा के समय में इन लोगों पर पुलिस व प्रशासन की बर्बता को रोकना केन्द्र व राज्य सरकारों के लिए बहुत जरूरी है।"

अंतिम ट्वीट में मायावती ने कहा कि सरकारों से अपील है कि वे अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी के साथ-साथ मानवता व इंसानियत के नाते भी घर वापसी कर रहे गरीब प्रवासी मजदूर परिवारों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने हेतु सरकारी शक्ति व संसाधन का पूरा इस्तेमाल करें, क्योंकि देश इनके ही बल पर ’आत्मनिर्भर’ बनेगा।

Latest India News