A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस की कलह आई सामने, संजय निरुपम का मिलिंद देवड़ा पर तंज, पूछा- ये इस्तीफा है या ऊपर चढ़ने की सीढ़ी?

कांग्रेस की कलह आई सामने, संजय निरुपम का मिलिंद देवड़ा पर तंज, पूछा- ये इस्तीफा है या ऊपर चढ़ने की सीढ़ी?

मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष पद से मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे से रविवार को पार्टी इकाई में खामियां एकबार फिर उजागर हुई क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने पूर्व सांसद पर आरोप लगाया कि वह राष्ट्रीय स्तर के पद के लिए बहुत उत्सुक हैं।

<p>sanjay nirupam and milind deora</p>- India TV Hindi sanjay nirupam and milind deora

मुम्बई: मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष पद से मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे से रविवार को पार्टी इकाई में खामियां एकबार फिर उजागर हुई क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने पूर्व सांसद पर आरोप लगाया कि वह राष्ट्रीय स्तर के पद के लिए बहुत उत्सुक हैं। निरुपम ने इसके साथ ही यह सुझाव देने के लिए भी देवड़ा की आलोचना की कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव तक मुम्बई पार्टी इकाई की देखरेख के लिए कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं की एक समिति बनाई जाए। निरुपम ने कहा कि ऐसे कदम से पार्टी को और नुकसान होगा।

विधानसभा चुनाव सितम्बर-अक्टूबर में होने की संभावना है। निरुपम ने हिंदी में किए ट्वीट में लिखा, ‘‘इस्तीफा में त्याग की भावना अंतर्निहित होती है। यहां तो दूसरे क्षण ‘नेशनल’ लेवल का पद मांगा जा रहा है। यह इस्तीफा है या ऊपर चढ़ने की सीढ़ी? पार्टी को ऐसे ‘कर्मठ’ लोगों से सावधान रहना चाहिए।’’

अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव से पहले निरुपम की जगह देवड़ा को मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था। निरुपम ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘‘अध्यक्ष के स्थान पर मुम्बई कांग्रेस चलाने के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाने का विचार बिल्कुल भी उचित नहीं है। इससे पार्टी को और नुकसान होगा।’’

इससे पहले दिन में मिलिंद देवड़ा ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका निभाने की आशा करते हैं।

Latest India News