A
Hindi News भारत राजनीति पाकिस्तान डे के मौके पर मीरवाइज आज करेंगे अलगाववादी नेताओं से मुलाकात

पाकिस्तान डे के मौके पर मीरवाइज आज करेंगे अलगाववादी नेताओं से मुलाकात

नई दिल्ली: पाकिस्तान डे के मौके पर आज दिल्ली में पाक हाईकमिश्नर अब्दुल बसीत अलगाववादी नेताओं से मुलाकात करेंगे।  मीरवाइज उमर फारूक, यासिन मलिक सहित कई नेता मुलाकात में शामिल होंगे । मीरवाइज, जो कि

- India TV Hindi

नई दिल्ली: पाकिस्तान डे के मौके पर आज दिल्ली में पाक हाईकमिश्नर अब्दुल बसीत अलगाववादी नेताओं से मुलाकात करेंगे।  मीरवाइज उमर फारूक, यासिन मलिक सहित कई नेता मुलाकात में शामिल होंगे ।

मीरवाइज, जो कि समारोह में भाग लेने के लिए सात सदस्यों की एक टीम का नेतृत्व कर रहें है, का मानना है कि सभी हितधारकों को दोनों देशों के बीच मुद्दों का समाधान खोजने की कोशिश में शामिल किया जाना चाहिए।

पिछले साल हाईकमिश्नर अब्दुल बसीत के अलगाववादी नेताओं से मुलाकात पर भारत ने विदेश सचिव स्तर की वार्ता रद्द की थी।

पाकिस्तान डे में भाग लेने से पहले, कश्मीरी अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने रविवार को भारत के लिए पाकिस्तानी राजदूत अब्दुल बसीत से मुलाकात की और कहा कि वे भारत-पाकिस्तान संबंधों की "नई शुरुआत" पर चर्चा की।

"बैठक में हमने नें  दोनों देशों के बीच संबंधों में नई शुरुआत के बारे में बात की," मीरवाइज, उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रमुख ने अपने आवास पर उच्चायुक्त अब्दुल बासित के साथ बैठक के बाद कहा।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए मीरवाइज ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की समस्या राजनीतिक है और इसका सैन्य समाधान नहीं हो सकता है।

उन्होंने कहा कि हुर्रियत,"दोनों देशों के बीच एक सेतु के रूप में कार्य करता है, लेकिन यह तभी संभव है अगर दोनो देश जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को हल करने के लिए तैयार हो"।

Latest India News