A
Hindi News भारत राजनीति 18 जुलाई से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, विजय गोयल ने की एम वेंकैया नायडू से मुलाकात

18 जुलाई से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, विजय गोयल ने की एम वेंकैया नायडू से मुलाकात

केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि संसद के आगामी मानसून सत्र के लिए सूचीबद्ध विधेयक लोकहित के हैं और सरकार उन्हें निर्बाध रूप से पारित कराना सुनिश्चित करने के लिए विपक्षी दलों से सम्पर्क करेगी।

<p>monsoon session</p>- India TV Hindi monsoon session

नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि संसद के आगामी मानसून सत्र के लिए सूचीबद्ध विधेयक लोकहित के हैं और सरकार उन्हें निर्बाध रूप से पारित कराना सुनिश्चित करने के लिए विपक्षी दलों से सम्पर्क करेगी। संसदीय मामलों के राज्यमंत्री गोयल ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की और उन्हें अवगत कराया कि सरकार यह सुनिश्वित करना चाहती है कि संसद के दोनों सदन सुचारू रूप से चलें। मंत्री ने नायडू को यह भी बताया कि उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इस संबंध में पहले ही मुलाकात की है। सरकार ने गत सप्ताह घोषणा की थी कि मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा और 10 अगस्त तक चलेगा। (बुराड़ी मामला: 11 सदस्यों की मौत पर रहस्य बरकरार, पुलिस को मिले ‘‘ धार्मिक या आध्यात्मिक पहलू ’’ के संकेत )

गोयल ने नायडू के साथ राज्यसभा के उप सभापति के चुनाव के बारे में भी चर्चा की और कहा कि कोई भी समय निर्दिष्ट नहीं है कि यह कब होगा। उन्होंने एक बयान में कहा कि तिथियों का निर्णय विपक्ष के नेताओं से मशविरा करने के बाद किया जाएगा। इस बारे में जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि राज्यसभा के वर्तमान उपसभापति पी जे कुरियन का कार्यकाल आज समाप्त हो रहा है और उनका उत्तराधिकारी खोजने के लिए कोई समय तय नहीं किया गया है।

गोयल ने नायडू को यह भी बताया कि सरकार इस पद के लिए चुनाव जल्द से जल्द कराना चाहती है लेकिन यह विपक्ष से मशविरा करके होगा। उन्होंने कहा , ‘‘ मैंने सभापति के साथ आगामी सत्र के लिए विधायी एजेंडे के बारे में बात की। इसमें छह अध्यादेश सूचीबद्ध किये गए हैं। सभी विधेयक लोकहित में हैं और हम उन्हें पारित कराने में विपक्ष का सहयोग मांगेंगे। ’’

Latest India News