A
Hindi News भारत राजनीति पाकिस्तान के साथ मेल मिलाप मेरा सपना: मुफ्ती मोहम्मद सईद

पाकिस्तान के साथ मेल मिलाप मेरा सपना: मुफ्ती मोहम्मद सईद

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने आज कहा कि पाकिस्तान के साथ मेल मिलाप सत्तारूढ़ पीडीपी-भाजपा गठबंधन के एजेंडा में है लेकिन यह एक सतत विकसित होती प्रक्रिया है। मुफ्ती ने कहा कि

पाकिस्तान के साथ मेल...- India TV Hindi पाकिस्तान के साथ मेल मिलाप मेरा सपना: मुफ्ती मोहम्मद सईद

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने आज कहा कि पाकिस्तान के साथ मेल मिलाप सत्तारूढ़ पीडीपी-भाजपा गठबंधन के एजेंडा में है लेकिन यह एक सतत विकसित होती प्रक्रिया है।

मुफ्ती ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ पड़ोसी देश के साथ मेल मिलाप का एजेंडा आगे बढ़ाते रहेंगे। यह पूछे जाने पर कि मोदी के पाकिस्तान के साथ सुलह सफाई की बात न करने के बावजूद उन्होंने मोदी की श्रीनगर रैली को ऐतिहासिक करार क्यों दिया, तो मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी पर पाकिस्तान के बारे में बात करने का कोई दबाव नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास पर प्रधानमंत्री का पूरा ध्यान है।

मुफ्ती ने यहां अपने घर पर एक संवाददाता सम्मेलन में आज कहा, आपको (मीडिया) निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहिए। हर चीज एक विकासमूलक प्रक्रिया में है.. यह जो भी है। पाकिस्तान के साथ सुलह सफाई गठबंधन के एजेंडे में शामिल है।

उन्होंने कहा, ऐसा (पाकिस्तान के साथ मेल मिलाप) हो रहा है। मेरी इसपर काफी उम्मीदें टिकी हैं। हम प्रधानमंत्री को उस तरह की हर बात कहने के लिए क्यों कहें। वह ऐसा क्यों कहें। उनपर ऐसा कहने का दबाव नहीं है।

मुख्यमंत्री श्रीनगर में हुई प्रधानमंत्री की रैली से संबंधित सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा, मैंने प्रधानमंत्री से निजी मुलाकात की और उन्हें समझाया कि पाकिस्तान के साथ उस तरह बातचीत करना अच्छा होगा जिस तरह अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। लेकिन वह देश के प्रधानमंत्री हैं। हालांकि मेल मिलाप के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

मुफ्ती ने कहा, ‘मेरा कहना है कि पाकिस्तान के साथ दोस्ती होने पर यहां शांति होगी। वाजपेयी के दौर में वे शांति लेकर आएं और हर चीज शांतिपूर्ण थी। मैं अपने प्रयास नहीं छोडूंगा, मेल मिलाप को लेकर प्रधानमंत्री के साथ काम करता रहूंगा और यह मेरा सपना है।’

Latest India News