A
Hindi News भारत राजनीति देश में सहिष्णुता एवं सौहार्द की मजबूत विरासत न डरेगी, न डिगेगी: मुख्तार अब्बास नकवी

देश में सहिष्णुता एवं सौहार्द की मजबूत विरासत न डरेगी, न डिगेगी: मुख्तार अब्बास नकवी

उल्लेखनीय है कि एक वीडियो में नसीरुद्दीन शाह को यह कहते हुए दिखाया गया है कि, कई इलाकों में हम देख रहे हैं कि एक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत से ज्यादा एक गाय की मौत को अहमियत दी जा रही है।

<p>naseeruddin shah and mukhtar abbas naqvi</p>- India TV Hindi naseeruddin shah and mukhtar abbas naqvi

नई दिल्ली: सिने अभिनेता नसीरूद्दीन शाह के देश के मौजूदा माहौल संबंधित एक बयान के संदर्भ में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि किसी को डरने या डराने की जरूरत नहीं है और देश में सहिष्णुता एवं सौहार्द की मजबूत विरासत नहीं डिगेगी।

नकवी ने संवाददाताओं से कहा कि न किसी को डरने की जरूरत है और किसी को डराने की। सहिष्णुता का संस्कार और सौहार्द की संस्कृति अटूट है। उन्होंने कहा, ‘‘सहिष्णुता और सौहार्द की यह मजबूत विरासत न डरेगी और न ही डिगेगी। यही एक भारत, श्रेष्ठ भारत तथा सबका साथ, सबका विकास है। ’’

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को एक वीडियो सामने आया जिसमें नसीरुद्दीन शाह को यह कहते हुए दिखाया गया है कि, कई इलाकों में हम देख रहे हैं कि एक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत से ज्यादा एक गाय की मौत को अहमियत दी जा रही है। ‘‘ऐसे माहौल में मुझे अपनी औलाद के बारे में सोचकर फिक्र होती है।’’

बहरहाल, केंद्रीय मंत्री ने महागठबंधन के बारे में एक अन्य सवाल पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘जो गठबंधन की गाड़ी पर बैठे हैं, उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं है। गठबंधन पहले नीति और नेता तय कर ले।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ‘उदारवाद’ की बात करके जनता को ‘उधारवाद’ के रास्ते पर खड़ा कर दिया है।

Latest India News