A
Hindi News भारत राजनीति TDP के दोनों मंत्रियों ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, पीएम से मिले दोनों मंत्री

TDP के दोनों मंत्रियों ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, पीएम से मिले दोनों मंत्री

केंद्र सरकार से नाराज चल रहे टीडीपी के दोनों मंत्रियों ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है।

pm modi chandrababu naidu- India TV Hindi pm modi chandrababu naidu

नई दिल्ली: टीडीपी के दोनों मंत्रियों ने आज मोदी कैबिनेट से अपना इस्तीफा दे दिया है। दोनों मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी आज शाम पीएम मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे और अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। इससे पहले केंद्र सरकार से नाराज चल रहे टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू से पीएम मोदी ने बात की। पीएम और नायडू की बातचीत के बाद आज शाम टीडीपी के दोनों मंत्री  अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी  पीएम मोदी से मिलने 7 लोककल्याण मार्ग स्थित पीएम आवास पहुंचे थे। कल टीडीपी प्रमुख ने दोनों मंत्रियों को इस्तीफा देने का निर्देश दिया था। टीडीपी आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर अड़ी हुई है। 

मोदी सरकार में शामिल तीसरी सबसे बड़ी पार्टी टीडीपी ने कल रात अपने दोनों मंत्रियों को इस्तीपा देने को कहा था। विशेष राज्य के मुद्दे पर पिछले चार साल से आंदोलन कर रही चंद्रबाबू नायडू की तेलगु देशम पार्टी के दोनों मंत्रियों का आज इस्तीफा देना पहले से तय था।अशोक गजपति राजू के पास  उड्डयन मंत्रालय जबकि वाई एस चौधरी  विज्ञान और तकनीकी राज्यमंत्री थे। 

मंत्रियों के इस्तीफे के मुद्दे पर चंद्रबाबू नायडू ने कल देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान नायडू ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर पीएम मोदी से बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई तो उन्होंने पीएम के ओएसडी से कहा कि वो टीडीपी के फैसले को प्रधानमंत्री तक पहुंचा दें।

Latest India News