A
Hindi News भारत राजनीति NCP ने सरकार गठन पर कोई भी फैसला लेने का अधिकार शरद पवार को दिया

NCP ने सरकार गठन पर कोई भी फैसला लेने का अधिकार शरद पवार को दिया

महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की तरफ से अब सरकार गठन को लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा वह पार्टी सुप्रीमों शरद पवार का फैसला होगा

NCP empowers Sharad Pawar for any decision on Government Formation- India TV Hindi Image Source : NAWAB MALIK TWITTER NCP empowers Sharad Pawar for any decision on Government Formation

मुंबई। महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की तरफ से अब सरकार गठन को लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा वह पार्टी सुप्रीमों शरद पवार का फैसला होगा, मंगलवार को पार्टी के सभी 54 विधायकों की बैठक के बाद शरद पवार को कोई भी फैसला लेने का अधिकार दे दिया गया है, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता नवाब मलिक ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो शरद पवार की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद पार्टी ने उन्हें ही महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पार्टी के रुख पर कोई भी फैसला लेने का अधिकार दे दिया है। 

महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को सरकार बनाने का न्यौता दिया है, गवर्नर ने NCP को शाम 8.30 बजे तक का समय दिया और उस समय तक पार्टी को जरूरी विधायकों का समर्थन पत्र गवर्नर को सौंपना होगा। अगर पार्टी का कोई दूसरा रुख होगा तो भी शाम 8.30 बजे तक गवर्नर को उसके बारे में जानकारी देनी होगी। 

नवाव मलिक ने बताया कि कांग्रेस के साथ बातचीत करने के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी और उस कमेटी की अध्यक्षता पार्टी सुप्रीमो शरद पवार करेंगे। उन्होंने बताया कि शाम 5 बजे कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक होगी और आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। नवाब मलिक ने बताया कि महाराष्ट्र में तभी सरकार संभव है जब शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी मिलकर सरकार बनाएं। 

Latest India News