A
Hindi News भारत राजनीति NCP अपने पत्ते कांग्रेस के फैसले के बाद खोलेगी, बैठक में हुआ फैसला

NCP अपने पत्ते कांग्रेस के फैसले के बाद खोलेगी, बैठक में हुआ फैसला

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) शिवसेना को समर्थन देगी या नहीं इसका अंतिम फैसला कांग्रेस पार्टी के फैसले के बाद होगा

NCP will support Shiv Sena or Not it depends on Congress Decision- India TV Hindi Image Source : NCP TWITTER NCP will support Shiv Sena or Not it depends on Congress Decision

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) शिवसेना को समर्थन देगी या नहीं इसका अंतिम फैसला कांग्रेस पार्टी के फैसले के बाद होगा, सोमवार को NCP की बैठक में यह तय किया गया है। सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक हुई है और सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के दौरान महाराष्ट्र को लेकर चर्चा हुई है। इस बीच सूत्रों के हवाले से यह खबर भी आई है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी के 44 में से 40 विधायक शिवसेना को समर्थन देने के पक्ष में नजर आ रहे हैं। 

राष्ट्रवादी पार्टी नेता नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र को लेकर पार्टी कोई भी फैसला कांग्रेस के फैसले के बाद लेगी, नवाब मलिक ने कहा कि उनकी पार्टी की बैठक में महाराष्ट्र के हालात को लेकर चर्चा हुई, उन्होंने कहा कि जबतक कांग्रेस पार्टी अपना रुख साफ नहीं करती तबतक उनकी पार्टी भी कोई फैसला नहीं लेगी। नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र के हालात को लेकर उनकी पार्टी की एक बार फिर से बैठक होगी। हालांकि नवाब मलिक ने यह भी साफ कर दिया कि शरद पवार कांग्रेस पार्टी से बात करने के लिए दिल्ली नहीं जाएंगे। 

उधर कांग्रेस पार्टी की कांग्रेस वर्किंग कमेटी बैठक में भी महाराष्ट्र को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कोई भी फैसला राज्य में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बैठक के बाद लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शाम 4 बजे महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक होगी जिसके बाद कांग्रेस पार्टी अपना रुख साफ करेगी। 

Latest India News