A
Hindi News भारत राजनीति पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर ने छोड़ा समाजवादी पार्टी का साथ, सांसद पद से भी दिया त्यागपत्र

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर ने छोड़ा समाजवादी पार्टी का साथ, सांसद पद से भी दिया त्यागपत्र

समाजवादी पार्टी के सांसद नीरज शेखर ने पार्टी की सदस्यता और सांसद पद से त्यागपत्र दे दिया है।

Neeraj Shekhar reigned from Samajwadi Party- India TV Hindi Neeraj Shekhar reigned from Samajwadi Party

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद नीरज शेखर ने पार्टी की सदस्यता और सांसद पद से त्यागपत्र दे दिया है। नीरज शेखर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पूत्र हैं और समाजवादी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा का सांसद बनाकर संसद में भेजा था। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीरज शेखर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर पर लिखी राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की पुस्तक “चंद्रशेखर- द लास्ट आइकन ऑफ आइडियोलॉजिकल पॉलिटिक्स” का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विमोचन करेंगे। इससे पहले उनके बेटे नीरज शेखर बीजेपी में शामिल हो सकते है।

दरअसल नीरज शेखर इस बार लोकसभा चुनावों में बलिया लोकसभा सीट से अपने लिए  समाजवादी पार्टी से टिकट मांग रहे थे, वह इस सीट पर 2007 और 2009 में सांसद रह चुके हैं, और 2014 में नीरज को बलिया  लोकसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने नीरज को टिकट नहीं दिया और उनकी जगह सनातन पांडेय को उम्मीदवार बनाया था। ऐसा कहा जा रहा है कि लोकसभा  चुनावों से ही नीरज समाजवादी पार्टी से नाराज चल रहे थे। अटकलें ऐसी भी हैं कि 2020 में नीरज को भारतीय जनता पार्टी राज्यसभा का उम्मीदवार बना सकती है।

सूत्रों के अनुसार शेखर ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से और स्वेच्छा से इस्तीफा देने की बात की है। सभापति नायडू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इस संबंध में सपा की ओर से अब तक किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Latest India News