A
Hindi News भारत राजनीति नितिन गडकरी ने शिवसेना पर बीजेपी के साथ विश्वासघात करने का लगाया आरोप

नितिन गडकरी ने शिवसेना पर बीजेपी के साथ विश्वासघात करने का लगाया आरोप

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि भाजपा पिछले साल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव हारी नहीं बल्कि शिवसेना ने उसके साथ विश्वासघात किया। 

Nitin Gadkari- India TV Hindi Nitin Gadkari

नागपुर: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि भाजपा पिछले साल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव हारी नहीं बल्कि शिवसेना ने उसके साथ विश्वासघात किया। उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना ने न केवल अपने सहयोगी को छोड़ा बल्कि अपनी विचारधारा भी छोड़ दी। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा, ‘‘ मैं नहीं समझता कि भाजपा चुनाव हार गयी। शिवसेना ने हमारा साथ और अपनी विचारधारा को छोड़ दिया। भाजपा चुनाव हारी नहीं बल्कि उसके साथ विश्वासघात किया गया।’’ 

भाजपा और शिवेसना ने मिलकर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ा था और उन्होंने क्रमश: 105 एवं 56 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था। लेकिन शिवसेना ने भाजपा के साथ तीन दशक पुराना संबंध तोड़ लिया क्योंकि भाजपा ने उससे मुख्यमंत्री का पद साझा करने से इनकार कर दिया। तब शिवसेना ने राकांपा और कांग्रेस से हाथ मिला लिया एवं उद्धव ठाकरे की अगुवाई में सरकार बनायी। हाल के जिला परिषद चुनाव नतीजे पर गडकरी ने कहा कि भाजपा को अधिक वोट प्रतिशत मिलने चाहिए थे। 

 नितिन गडकरी ने कहा, ‘‘ लेकिन हमारी ताकत नागपुर ग्रामीण में जस की तस है और हमारे विरूद्ध जो एक साथ आये, वे हमारी ताकत से डरे हुए हैं। भले ही वे साथ आ जायें लेकिन हम उन्हें हरा देंगे।’’ इसी माह के प्रारंभ में भाजपा नागपुर में जिला परिषद गंवा बैठी थी। नागपुर गडकरी और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का गृह जिला है। 

Latest India News