A
Hindi News भारत राजनीति हे राम से जय श्रीराम तक आए नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव का तीखा हमला

हे राम से जय श्रीराम तक आए नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव का तीखा हमला

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश ने गांधी के हत्यारों के साथ हाथ मिलाया है और हम जनता के बीच जाकर उन्हें सच्चाई बताएंगे।

Tejasvi Yadav- India TV Hindi Tejasvi Yadav

राष्ट्रीय जनता के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आज विधानसभा में विश्वास का मत हारने के बाद कहा कि बिहार की जनता नीतीश कुमार के फ़ैसले से आहत है क्योंकि जनता ने महागबंधन ( राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल युनाईटेड, कांग्रेस) को वोट दिया था लेकिन नीतीश ने उन्हें धोखा दिया।

ग़ौरतलब है कि आज महागठबंधन के प्रमुक घटक जनता दल युनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया था और फिर बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल से सदन का सत्र बुलाने की मांग की थी। नीतीश के इस्तीफ़े के बाद ही बीजेपी ने JDU को समर्थन देने की गोषणा कर दी थी। विश्वास मत में JDU के पङ में 131 जबकि विरोध में 108 वोच पड़े।

विश्वास मत के बाद सदन के बाहर मीडिया से बात करते हुए लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने कहा कि ये बिहार के मतदाताओं का अपमान है और वे ठगा हुआ मेहसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश सत्ता के लिए बीजेपी और RSS की गोद में बैठ गए। उन्होंने कहा कि दरअसल इस दिन के लिए 8-9 महीने से ही 
माहौल बनाया जा रहा था।

तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने गुप्त मतदान की मांग की थी जिसे नहीं माना गया। उन्होंने आरोप लगाया कि विधायकों को क़ैद करके रखा गया। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति विशेष की वजह से राज्य में चार बार सरकार बनी जो देश के किसी भी राज्य में पहले कभी नही हुआ। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ जाने का पहले से ही मन बना लिया था।

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश ने गांधी के हत्यारों के साथ हाथ मिलाया है और हम जनता के बीच जाकर उन्हें सच्चाई बताएंगे।

Latest India News