A
Hindi News भारत राजनीति चुनाव जीतने के बाद धनंजय मुंडे ने समर्थकों को चेताया, चचेरी बहन पंकजा के खिलाफ नारेबाजी करने से रोका

चुनाव जीतने के बाद धनंजय मुंडे ने समर्थकों को चेताया, चचेरी बहन पंकजा के खिलाफ नारेबाजी करने से रोका

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में अपनी चचेरी बहन और मौजूदा विधायक पंकजा मुंडे को हराने वाले राकांपा नेता धनंजय मुंडे ने शुक्रवार को अपने समर्थकों को पंकजा के खिलाफ नारेबाजी करने से रोक दिया।

Pankaja Munde and Dhananjay Munde- India TV Hindi Pankaja Munde and Dhananjay Munde

बीड (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में अपनी चचेरी बहन और मौजूदा विधायक पंकजा मुंडे को हराने वाले राकांपा नेता धनंजय मुंडे ने शुक्रवार को अपने समर्थकों को पंकजा के खिलाफ नारेबाजी करने से रोक दिया। राकांपा नेता ने राज्य विधानसभा चुनाव में परली सीट से पंकजा को 30,000 से अधिक मतों के अंतर से शिकस्त दी है जो निवर्तमान देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री हैं।

विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा बृहस्पतिवार को हुई। राज्य में भाजपा-शिवसेना सरकार के पांच साल के कार्यकाल में दोनों के बीच कट्टर प्रतिद्वंद्विता रही। यह प्रतिद्वंद्विता चुनाव से पहले एक कथित वीडियो सामने आने के बाद और बढ़ गयी जिसमें धनंजय मुंडे, पंकजा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते नजर आ रहे थे।

राकांपा नेता ने दावा किया कि वीडियो से छेड़छाड़ की गयी है, जबकि भाजपा ऐसी टिप्पणियों के लिये उनके खिलाफ मोर्चा खोल कर चुनावी फायदा उठाने की कोशिश करती नजर आयी थी। इसी कारण उन्होंने मामले में अपनी बेगुनाही साबित करने के लिये प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। शुक्रवार को जब वह मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे तब कुछ राकांपा कार्यकर्ताओं ने पंकजा के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने तुरंत उन्हें डपटा और कहा कि पंकजा के खिलाफ ऐसी नारेबाजी को वह बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Latest India News