Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति पार्क में नमाज: अब केंद्रीय मंत्री...

पार्क में नमाज: अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दिया यह बड़ा बयान

पार्क में नमाज पढ़ने को लेकर मचे बवाल के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है।

IndiaTV Hindi Desk 27 Dec 2018, 8:49:26 IST

मुरादाबाद: पार्क में नमाज पढ़ने को लेकर मचे बवाल के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है। मंत्री ने कहा कि जरूरी नहीं है कि पार्क में ही नमाज पढ़ी जाए, इसे घर या मस्जिद में पढ़ना चाहिए। वहीं, जनसंख्या नियंत्रण का एजेंडा लेकर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद पहुंचे गिरिराज ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून का विरोध करने वालों से मतदान का अधिकार छीन लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश बन गया है कि हर चीज को लोग वोट की नजर से ही देखते हैं। 

गिरिराज सिंह ने कहा कि दुर्भाग्य है इस देश का कि हर मुद्दे को चुनाव से जोड़ दिया जाता है। उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी समस्या है बढ़ती हुई आबादी और सामाजिक समरसता और इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिस दिन देश की जनता में सहमति का वातावरण बनेगा उस दिन कानून बनेगा। गिरिराज मुरादाबाद में स्वतंत्रता सेनानी भवन में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। नोएडा के पार्क में नमाज पढ़ने पर पाबन्दी लगाये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो कानून आड़े आता है उसे धर्म से जोड़ दिया जाता है। कानून का पालन करना सभी का कर्तव्य है चाहे वह हिन्दू हो या मुसलमान। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जरूरी नहीं है कि पार्क में ही नमाज पढ़ी जाए, नमाज पढ़नी है तो घर में पढ़ें या मस्जिद में पढ़ें। वहीं, एआईएमआईएम नेता और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि ओवैसी जैसे लोग अपने बयान से देश में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। गिरिराज ने कहा कि वह पकिस्तान के इमरान खान की आवाज न बनें, जो पाकिस्तान बोल रहा है वह न बोलें। उन्होंने कहा कि पाक में 22 से 23 प्रतिशत हिन्दू गए थे आज एक प्रतिशत से नीचे हैं, पाक में सैकड़ों मंदिरें ढह गई वहीं भारत में लाखों मस्जिदें बन गई हम तो प्यार से गले लगे हुए हैं लेकिन ओवैसी अपने बयान देकर देश में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन