A
Hindi News भारत राजनीति पूर्वोत्तर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2018: त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड चुनाव के नतीजे आज

पूर्वोत्तर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2018: त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड चुनाव के नतीजे आज

पूर्वोत्तर के 3 राज्यों त्रिपुरा, मेगालय और नागालैंड में हुए विधानसभा चुनाव के 857 सीटों परआज फैसला आएगा। आज ही इन तीनों राज्यों में चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

North-East Assembly Election Result 2018 - India TV Hindi North-East Assembly Election Result 2018

पूर्वोत्तर के 3 राज्यों त्रिपुरा, मेगालय और नागालैंड में हुए विधानसभा चुनाव के 857 सीटों परआज फैसला आएगा। आज ही इन तीनों राज्यों में चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि, त्रिपुरा में 18 फरवरी और नागालैंड और मेघालय में 27 परवरी को वोट डाले गए थे। (त्रिपुरा: माकपा व भाजपा, दोनों को चुनाव में जीत की उम्मीद )

चुनाव आयोग के अधिकारियों के मुताबिक तीनों राज्यों में मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। त्रिपुरा में इस बार 91 फीसदी मतदान  हुए, वहीं मेघालय और नागालैंड में 67 और 75 फीसदी मतदाताओं ने वोट किया। मेघालय में कांग्रेस ने 59 उम्मीदवार उतारे थे वहीं बीजेपी ने 47 उम्मीदवारों को उतारा।

मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा दो सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। नागालैंड में बीजेपी ने एनडीपीपी के साथ हाथ मिलाया है। एनडीपीपी पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने बनाई थी। नागालैंड में एनडीपीपी 40 सीट और बीजेपी 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं।

Latest India News