A
Hindi News भारत राजनीति आम आदमी पार्टी के 7 नहीं बल्कि 14 विधायक हमारे संपर्क में हैं: बीजेपी

आम आदमी पार्टी के 7 नहीं बल्कि 14 विधायक हमारे संपर्क में हैं: बीजेपी

देश की राजधानी दिल्ली की सियासत में फिलहाल भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों का सिलसिला जारी है।

Vijay Goel and Manish Sisodia | PTI File- India TV Hindi Vijay Goel and Manish Sisodia | PTI File

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की सियासत में फिलहाल भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों का सिलसिला जारी है। विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों के बीच बीजेपी ने गुरुवार को दावा किया कि उसके संपर्क में आम आदमी पार्टी के 7 नहीं बल्कि 14 विधायक हैं जो ‘निराशा और अपमान’ की वजह से सत्तारूढ़ पार्टी छोड़ना चाहते थे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि AAP विधायक बहुत व्यथित हैं और पार्टी छोड़ने को राजी हैं।

गोयल ने कहा, ‘AAP के 14 विधायक हमारे संपर्क में हैं और वह जल्द ही पार्टी छोड़ सकते हैं क्योंकि वे अपने पार्टी के काम से निराश हो गए हैं।’ AAP नेता और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को आरोप लगाया था कि भाजपा 7 विधायकों को पाला बदलने के लिए 10-10 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है। उन्होंने कहा था कि इससे पहले भी बीजेपी ने AAP के विधायकों को ‘खरीदने’ की कोशिश की थी, जिस पर जनता ने उचित जवाब दिया था। वहीं, गोयल ने सिसोदिया के आरोपों का खंडन किया।

सिसोदिया ने कहा था, ‘अब जबकि बीजेपी के पास कोई विकास का मुद्दा उठाने के लिए नहीं रह गया हो तो वह AAP के 7 विधायकों को 10-10 करोड़ में खरीदने के प्रयास में जुट गई है।’ सिसोदिया ने प्रधानमंत्री मोदी की उस टिप्पणी की भी निंदा की जिसमें उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं और जैसे ही बीजेपी आम चुनाव जीतेगी, ये विधायक तृणमूल कांग्रेस छोड़ देंगे। उन्होंने कहा, ‘एक प्रधानमंत्री द्वारा ऐसा बयान देना सही नहीं है। उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और लोकतंत्र की वजह से ही वह प्रधानमंत्री हैं।’

Latest India News