A
Hindi News भारत राजनीति जम्मू-कश्मीर में BJP-PDP गठबंधन टूटने पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कही ये बातें

जम्मू-कश्मीर में BJP-PDP गठबंधन टूटने पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कही ये बातें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से भाजपा के अलग होने को लेकर उस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इन दोनों पार्टियों के अवसरवादी गठबंधन ने राज्य को आग में झोंक दिया जिससे निर्दोष लोगों और सैनिकों को जान गंवानी पड़ी।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Rahul Gandhi

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से भाजपा के अलग होने को लेकर उस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इन दोनों पार्टियों के अवसरवादी गठबंधन ने राज्य को आग में झोंक दिया जिससे निर्दोष लोगों और सैनिकों को जान गंवानी पड़ी। उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में इस गठबंधन सरकार की वजह से भारत को सामरिक रूप से नुकसान पहुंचा है और संप्रग सरकार के समय हुई सारी मेहनत पर पानी फिर गया। 

गांधी ने ट्वीट किया, ''भाजपा और पीडीपी गठबंधन ने जम्मू-कश्मीर को आग में झोंक दिया जिसमें निर्दोष लोग और हमारे बहादुर जवानों की जान चली गयी। इससे भारत को सामरिक रूप से नुकसान हुआ है और संप्रग सरकार की वर्षों की कड़ी मेहनत पर पानी फिर गया।'' उन्होंने कहा, ''राष्ट्रपति शासन में नुकसान जारी रहेगा। अहंकार, अक्षमता और घृणा हमेशा विफल होती है। गौरतलब है कि भाजपा आज पीडीपी से अलग हो गई और उसने गठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया। राज्यपाल ने राज्य में गवर्नर रूल की सिफारिश केंद्र सरकार को भेज दी है।

राम माधव ने कहा, "सरकार के बीते तीन सालों के कार्यो की समीक्षा करने व गृह मंत्रालय व एजेंसियों से परामर्श करने व प्रधानमंत्री व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से सलाह के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि जम्मू एवं कश्मीर में गठबंधन का आगे बढ़ना मुश्किल है।"

राम माधव ने कहा, "भाजपा के लिए जम्मू एवं कश्मीर में आज के समय में पैदा हुए हालात में गठबंधन में बने रहना मुश्किल हो गया है। घाटी में आतंकवाद व हिंसा बढ़ी है और कट्टरता तेजी से फैल रही है। घाटी में नागरिकों के मूल अधिकार और अभिव्यक्ति के अधिकार खतरे में हैं और श्रीनगर में दिनदहाड़े वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या इसका मिसाल है।" 

Latest India News