A
Hindi News भारत राजनीति मीरा कुमार को कांग्रेस ने बली का बकरा बनाया: BJP

मीरा कुमार को कांग्रेस ने बली का बकरा बनाया: BJP

भाजपा ने आज कहा कि कांग्रेस ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करके मीरा कुमार को बली का बकरा बनाया और और पार्टी जब सत्ता में उन्हें इस शीर्ष संवैधानिक पद पर निर्वाचित कराने की स्थिति में थी तब उसने ऐसा नहीं किया।

sonia gandhi- India TV Hindi sonia gandhi

नई दिल्ली: भाजपा ने आज कहा कि कांग्रेस ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करके मीरा कुमार को बली का बकरा बनाया और और पार्टी जब सत्ता में उन्हें इस शीर्ष संवैधानिक पद पर निर्वाचित कराने की स्थिति में थी तब उसने ऐसा नहीं किया।

भाजपा प्रवक्ता जी वी एन नरसिम्ह राव ने कहा, जब कांग्रेस सत्ता में थी उसके पास अवसर था कि वह एक दलित नेता को राष्ट्रपति निर्वाचित करा सकती थी तब उसे मीरा कुमार उपयुक्त नहीं लगी। लेकिन जब विपक्षी उम्मीदवार की पराजय तय है तब उसने उन्हें बली का बकड़ा बनाया है।

उन्होंने कहा, इससे स्पष्ट है कि शीर्ष पदों पर वंचित वर्ग के नेताओं को निर्वाचित कराने के प्रति उसकी कोई प्रतिबद्धता नहीं है और उसे दिखावे के लिए उन्हें उतारने (राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार) का निर्णय किया है।

उल्लेखनीय है कि राजग ने भाजपा के दलित नेता रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर चुना है। कोविंद की जीत तय है जब अन्नाद्रमुक, टीआरएस और जदयू जैसे दलों के साथ उसे बहुमत है।

मीरा कुमार पूर्व राजनयिक, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और दलित नेता दिवंगत जगजीवन राम की पुत्री हैं। 17 विपक्षी दलों ने आज एक बैठक में सर्वसम्मति से उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना।

Latest India News