A
Hindi News भारत राजनीति डोकलाम में किसी भी स्थिति का सामना करने को तैयार हैं हमारे सैन्य बल: जेटली

डोकलाम में किसी भी स्थिति का सामना करने को तैयार हैं हमारे सैन्य बल: जेटली

सिक्कम सेक्टर के पास डोकलाम इलाके में भारत और चीन के बीच चल रहे गतिरोध के बीच रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने आज कहा कि भारतीय सैन्य बल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

Doklam- India TV Hindi Doklam

नयी दिल्ली: सिक्कम सेक्टर के पास डोकलाम इलाके में भारत और चीन के बीच चल रहे गतिरोध के बीच रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने आज कहा कि भारतीय सैन्य बल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। डोकलाम में गतिरोध के बीच चीन द्वारा तिब्बत में सैनिकों की गतिविधियां की रिपोर्ट और पाकिस्तान के एक सैन्य अधिकारी द्वारा अपने रक्षा उद्योग भारत से बेहतर बताए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में जेटली ने कहा कि भारतीय सैन्य बल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। 

उन्होंने कहा, हमारे सैन्य बल सैन्य बल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। रक्षा मंत्री ने यह भी कहा देश के रक्षा बलों के पास किसी भी स्थिति निपटने के लिए पर्याप्त उपकरण उपलब्ध हैं और इसको लेकर किसी तरह का संदेह नहीं होना चाहिए।

ग़ौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार डोकलाम विवाद चर्चा में बना हुआ है। चीन भूटान के कब्जे वाले डोकलाम में सड़क का निर्माण कर रहा है। जिसका विरोध भारत कर रहा है। हालांकि चीन ने भूटान के पूर्व में चुम्बी घाटी तक सड़क का निर्माण कर लिया है। यहां एक नदी भी है जिसे ऐमेचो नदी कहा जाता है। इस इलाके को चुम्बी नदी घाटी के नाम से जाना है। ये जगह भारत के बेहद करीब है। यही भारत की चिंता का कारण है। अगर चीन ने सड़क का निर्माण कर लिया तो भारत की सुरक्षा के लिए खतरा खड़ा हो जाएगा। यही कारण है कि भारत ने डोकलाम में अपनी सैना को तैनात कर दिया है।

Latest India News