A
Hindi News भारत राजनीति पद्मावती विवाद: सेंसर बोर्ड की कमेटी ने किया फिल्म को ख़ारिज

पद्मावती विवाद: सेंसर बोर्ड की कमेटी ने किया फिल्म को ख़ारिज

सेंसर बोर्ड की कमेटी ने पद्मावती फ़िल्म को ख़ारिज कर दिया है. पैनल को पद्मावती फिल्म में कई चीज़ों को लेकर ऐतराज़ है.

Padmavati movie- India TV Hindi Padmavati movie

मुंबई: सेंसर बोर्ड की कमेटी ने पद्मावती फ़िल्म को ख़ारिज कर दिया है. बता दें कि पद्मावती को लेकर राजपूत समाज में रोष चल रहा है और इस दौरान कई जगह प्रदर्शन भी हुए हैं. इसके बाद मूवी रिलीज़ को लेकर चल रहे विवाद के बीच सेंसर बोर्ड ने एक कमेटी बनाई थी जिसमें राजपूत समाज और राजस्थान के राजघराने के लोग थे. इस कमेटी ने पद्मावती को देखने के बाद इसे नकार कर दिया है. हालांकि अब ताजा रिपोर्ट्स आ रही हैं जिनमें कहा जा रहा है कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म के प्रदर्शन को कुछ संशोधनों के साथ मंजूरी दे दी है। यह रही नई रिपोर्ट: (अब 'पद्मावत' नाम के साथ रिलीज होगी संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’!)

सेंट्रल बोर्ड फिल्म सर्टिफिकेट ने फ़िल्म को सर्टिफिकेशन देने से पहले विशेषज्ञों की एक पैनल को फिल्म दिखाई. सूत्रों के मुताबिक पैनल को पद्मावती फिल्म में कई चीज़ों को लेकर ऐतराज़ है. 

गौरतलब हे कि फिल्म 18 दिसंबर को रिलीज़ होनी थी मगर भारी विरोध के चलते अभी तक नहीं हो पाई. दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की इस फिल्म पर शूटिंग के समय से विवाद चल रहा है. पिछले साल इस फिल्म के सेट पर निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ भी मारपीट हुई थी.

राजपूत समाज का कहना है कि इसमें पद्मावती को सही रुप में नहीं दिखाया गया है और ये राजपूत महिलाओं का अपमान है.

Latest India News