Hindi News भारत राजनीति राहुल को हराने पर स्मृति ने कहा, अमेठी के लोग चाहते थे विकास

राहुल को हराने पर स्मृति ने कहा, अमेठी के लोग चाहते थे विकास

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके गढ अमेठी में हराकर बड़ा उलटफेर करने वाली निवर्तमान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी जीत कोई ‘रॉकेट विज्ञान’ नहीं है क्योंकि अमेठी के लोगों को ऐसा प्रतिनिधि चाहिए था जो उनके लिए अगले पांच साल काम कर सके।

<p>smriti irani</p>- India TV Hindi smriti irani

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके गढ अमेठी में हराकर बड़ा उलटफेर करने वाली निवर्तमान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी जीत कोई ‘रॉकेट विज्ञान’ नहीं है क्योंकि अमेठी के लोगों को ऐसा प्रतिनिधि चाहिए था जो उनके लिए अगले पांच साल काम कर सके।

ईरानी ने कहा कि उन्हें जीत मोदी सरकार के विकास के एजेंडे के कारण मिली। उन्होंने यह भी कहा कि अमेठी के लोगों ने 2014 में भाजपा के लिए बड़ी संख्या में मतदान करके उन पर भरोसा जताया और उस भरोसे को कायम रखने के लिए उन्होंने पिछले पांच साल वहां काम किया।

ईरानी ने 2014 में भी गांधी को कड़ी चुनौती दी थी। भाजपा ने एक बार फिर उन्हें उसी सीट पर उतारा और इस बार वह 55000 मतों से जीत गई। उनकी जीत के बारे में पूछने पर उन्होंने टीवी चैनलों से कहा कि यह कोई रॉकेट साइंस नहीं है क्योंकि अमेठी के लोगों को विकास चाहिए और ऐसा प्रतिनिधि चाहिए जो अगले पांच साल उनके लिए काम कर सके।

भाजपा की शानदार जीत के बारे में उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के एजेंडे के कारण संभव हुआ क्योंकि वह चाहते थे कि लोग उनकी सरकार को इस कसौटी पर परखें। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में जन प्रतिनिधि के मायने बदल गए हैं।

ईरानी ने गांधी पर अमेठी के विकास पर ध्यान नहीं देने का तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने अमेठी में काम करना शुरू कर दिया है जहां सुविधाओं का अभाव है। उन्होंने कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारें अमेठी के विकास के लिए काम कर रही है।

Latest India News