A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मानसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित करने का किया आग्रह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मानसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित करने का किया आग्रह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वह 18 जुलाई से आरंभ हो रहे संसद के मानसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराएं।

<p>Please support passage of bill on women reservation in...- India TV Hindi Please support passage of bill on women reservation in Parliament Rahul Gandhi writes to PM Modi

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वह 18 जुलाई से आरंभ हो रहे संसद के मानसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराएं। गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, ''मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप संसद के आगामी मानसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने में सहयोग करें।'' (मिदनापुर: किसान रैली के दौरान भगदड़ मचने से 22 कार्यकर्ता घायल, पीएम मोदी पहुंचे अस्पताल )

उन्होंने कहा, ''भाजपा और सहयोगी दलों के पास लोकसभा में बहुमत है, ऐसे में इस ऐतिहासिक विधेयक को पारित कराने के लिए आपके सहयोग की जरूरत है। मैं आशा करता हूं कि इसमें अवरोध पैदा नहीं होगा।'' गांधी ने कहा कि कांग्रेस इस विधेयक को पारित कराने में सरकार का पूरा सहयोग करेगी।

उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में कांग्रेस ने देश भर में 32 लाख हस्ताक्षर कराये हैं। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने महिलाओं की सुरक्षा और उनसे जुड़े मुद्दों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराए।

Latest India News