A
Hindi News भारत राजनीति LoC पर पीएम मोदी ने मनाई दिवाली सेना के जवानों के संग कहा, आपसे मिलकर ऊर्जा मिलती है

LoC पर पीएम मोदी ने मनाई दिवाली सेना के जवानों के संग कहा, आपसे मिलकर ऊर्जा मिलती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के समीप गुरेज सेक्टर पर सेना के जवानों के साथ आज दिवाली मनाई. इस मौक़े पर पीएम मोदी ने कहा, ''मेरी भी इच्छा होती है कि अपने परिवार के साथ दिवाली मनाऊं.

PM Modi- India TV Hindi PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के समीप गुरेज सेक्टर पर सेना के जवानों के साथ आज दिवाली मनाई. इस मौक़े पर पीएम मोदी ने कहा, ''मेरी भी इच्छा होती है कि अपने परिवार के साथ दिवाली मनाऊं, इसलिए मैं यहां जवानों के बीच आया हूं. मैं जवानों को अपना परिवार मानता हूं. जब भी मैं अपनी सेना के जवानों के बीच होता हूं तो मेरे अंदर एक नई उर्जा आ जाती है।''

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे सैनिक ऐसी कठोर स्तिथियों में भी देश के लिए खड़े हैं और मैं उनके इस बलिदान और त्याग की सराहना करता हूं।

पीएम मोदी के साथ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जे एस संधु भी थे। मोदी ने जवानों के साथ करीब दो घंटे बिताए और इस दौरान उन्होंने जवानों को मिठाई खिलाई और शुभकामनाएं दीं.

आपको बता दें कि साल 2014 में आई भीषण बाढ़ के बाद भी पीएम मोदी ने घाटी के लोगों के साथ ही दिवाली मनाई थी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए सबकी समृद्धि की कामना की। राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया है, जिसमें सभी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी गई हैं। ट्वीट में कोविंद ने लिखा है कि जैसे हम इस उत्सव को अपने परिवार के साथ मनाते हैं हमें दूसरों के प्रति संवेदना और पयार्वरण के प्रति सजगता को भी बढ़ावा देना चाहिए । 

 

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिखा है कि दीपावली के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया है ''प्रकाश और खुशियों के महापर्व दीपावली में आपके जीवन में सुख ,शांति एवं समद्धि आये। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं''। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी सभी को प्रकाशपर्व दीपावली की शुभकामनाएं दी और आशा व्यक्त की कि यह पवित्र त्योहार समाज में प्रेम, भाईचारा तथा सौहार्द एवं अपार ख़ुशियों का संचार करे। 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दीवाली के अवसर पर देश को बधाई दी। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बयान में कहा, "दीवाली का त्योहार अंधकार से प्रकाश तक की यात्रा को दर्शाता है और मैं कामना करती हूं कि इस त्योहार का प्रकाश हर किसी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लाए।"

उन्होंने यह भी आशा व्यक्त की कि यह त्यौहार हर किसी के जीवन को प्रेम, भाईचारे और सद्भाव से भर देगा।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया, "सभी को दीवाली की शुभकामनाएं। आशा करता हूं यह त्योहार आप सभी के जीवन में खुशहाली लेकर आए।"

Latest India News