A
Hindi News भारत राजनीति पीएम मोदी और सऊदी अरब के शहजादे ने संबंधों की समीक्षा की

पीएम मोदी और सऊदी अरब के शहजादे ने संबंधों की समीक्षा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सऊदी अरब के युवराज (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान ने बुधवार को फोन पर बातचीत की।

Narendra Modi, Mohammed bin Salman, Mohammed bin Salman India Visit- India TV Hindi Image Source : PTI FILE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सऊदी अरब के युवराज (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान ने बुधवार को फोन पर बातचीत की।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सऊदी अरब के युवराज (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान ने बुधवार को फोन पर बातचीत की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के बीच व्यापार एवं निवेश के और विस्तार की इच्छा जताई। साथ ही दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए एक-दूसरे की कोशिशों को समर्थन देना जारी रखने पर भी अपनी सहमति व्यक्त की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय अर्थव्यवस्था में सऊदी निवेशकों के लिए अवसरों को भी रेखांकित किया।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने 2019 में स्थापित द्विपक्षीय रणनीतिक भागीदारी परिषद के कामकाज की समीक्षा की और भारत-सऊदी भागीदारी के सतत विकास पर संतोष व्यक्त किया। बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों देशों के बीच व्यापार एवं निवेश में और अधिक वृद्धि की अपनी इच्छा जाहिर की और उन अवसरों को रेखांकित किया जो भारतीय अर्थव्यवस्था सऊदी निवेशकों को प्रदान करती है।

दोनों नेता भारत और सऊदी अरब के बीच विशेष मित्रता और दोनों देशों के लोगों के बीच पारस्परिक संपर्क की भावना के अनुरूप कोविड -19 महामारी के खिलाफ एक दूसरे के प्रयासों को समर्थन देना जारी रखने पर सहमत हुए। उन्होंने पारस्परिक हित की क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय गतिविधियों की भी समीक्षा की। प्रधानमंत्री मोदी ने शहजादे सलमान को एक बार फिर भारत दौरे पर आने का आमंत्रण दिया।

Latest India News