A
Hindi News भारत राजनीति तीन तलाक बिल पास होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने कही यह बात

तीन तलाक बिल पास होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने कही यह बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक बिल राज्यसभा में पारित होने पर कहा कि इस बिल का पास होना महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है। 

Narendra Modi- India TV Hindi Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक बिल राज्यसभा में पारित होने पर कहा कि इस बिल का पास होना महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण के नाम पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखने का पाप किया गया। मुझे इस बात का गर्व है कि मुस्लिम महिलाओं को उनका हक देने का गौरव हमारी सरकार को प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट के जरिये अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ये बातें कही।

पीएम मोदी ने कहा, 'पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है। सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है। इस ऐतिहासिक मौके पर मैं सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं।'

आपको बता दें कि आज राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास हो गया।तीन तलाक बिल में तीन तलाक का अपराध सिद्ध होने पर संबंधित पति को तीन साल तक की जेल का प्रावधान किया गया है। मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक को राज्यसभा ने 84 के मुकाबले 99 मतों से पारित कर दिया। लोकसभा इसे पहले ही पारित कर चुकी है। इससे पहले उच्च सदन ने विधेयक को प्रवर समिति में भेजने के विपक्षी सदस्यों द्वारा लाये गये प्रस्ताव को 84 के मुकाबले 100 मतों से खारिज कर दिया। 

विधेयक पर लाये गये कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के एक संशोधन को सदन ने 84 के मुकाबले 100 मतों से खारिज कर दिया। विधेयक पारित होने से पहले ही जदयू एवं अन्नाद्रमुक के सदस्यों ने इससे विरोध जताते हुए सदन से बहिर्गमन किया। 

Latest India News