A
Hindi News भारत राजनीति 1 हफ्ते में 8.50 लाख शौचालयों निर्माण के PM के दावे को तेजस्वी यादव ने बताया झूठ, सामने आई नई जानकारी

1 हफ्ते में 8.50 लाख शौचालयों निर्माण के PM के दावे को तेजस्वी यादव ने बताया झूठ, सामने आई नई जानकारी

मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के समापन के मौके पर संबोधित करते हुए कहा था कि बिहार में पिछले एक हफ्ते में करीब 8.50 लाख शौचालयों का निर्माण हुआ है। अब इस विवाद में नई जानकारी सामने आ रही है।

<p>प्रधानमंत्री...- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री मोदी     प्रधानमंत्री चंपारण हमसफर एक्सप्रेस  को हरी झंडी दिखाते हुए।

नई दिल्ली: मंगलवार को बिहार दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न प्रकार की परियोजनाओं और योजनाओं की आधारशिला रखी। इन परियोजनाओं और योजनाओं को करीब 6600 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है। अपने करीब घंटे भर लंबे भाषण में प्रधानमंत्री का स्वच्छ भारत अभियान पर जोर रहा। प्रधानमंत्री मोदी ने चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के समापन के मौके पर तकरीबन 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित किया।

​ अपने भाषण के दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए पीएम ने कहा कि पिछले एक हफ्ते में बिहार में करीब साढ़े आठ लाख शौचालयों का निर्माण हुआ है। उनके इस बयान पर तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है। तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री दावा करते हैं कि बिहार में 8.50 लाख शौचालय एक हफ्ते में बनवाए गए। यानि हर मिनट में 84 टॉयलेट बनाए गए। कितना बड़ा झूठ है। मुझे विश्वास है बिहार के मुख्यमंत्री भी इससे सहमत नहीं होंगे।

​ इसी मुद्दे पर मीडिया सामने आ रही जानकारी के अनुसार बिहार सरकार ने कहा है कि साढ़े हाथ लाख शौचालयों का निर्माण पिछले एक हफ्ते में नहीं बल्कि चार हफ्तों में हुआ है। 13 मार्च से 9 अप्रैल तक करीब 8.50 लाख शौचालयों का निर्माण किया गया और इसके लिए पिछले डेढ़ वर्षों से तैयारी चल रही थी। इनका निर्माण करने वाले मिस्त्रियों और मजदूरों को अलग ट्रैनिंग दी गई थी।

Latest India News