A
Hindi News भारत राजनीति जितना काम 70 साल में नहीं हुआ उतना हमने चार साल में कर दिया- पीएम मोदी

जितना काम 70 साल में नहीं हुआ उतना हमने चार साल में कर दिया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आज उज्जवला योजना द्वारा लाभ पाने वाली देशभर की महिलाओं से नमो ऐप के जरिए बात की। पीएम मोदी ने कहा कि, हमने 4 साल में 10 करोड़ कनेक्शन दिए हैं।

<p>PM Modi to interact with beneficiaries of Ujjwala...- India TV Hindi PM Modi to interact with beneficiaries of Ujjwala Yojana

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज उज्जवला योजना द्वारा लाभ पाने वाली देशभर की महिलाओं से नमो ऐप के जरिए बात की। पीएम मोदी ने कहा कि, हमने 4 साल में 10 करोड़ कनेक्शन दिए हैं। उन्होंने कहा जितना काम 70 साल में नहीं हुआ हमने उतना 4 साल में किया है। मोदी ने कहा पुरानी करकार ने धुएं से मुक्ति नहीं दिलाई। उन्होंने कहा कि देशवासियों को उनका हक दिलाना सरकार का लक्ष्य है। (कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी आज करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात )

 मोदी ने कहा- "2014 करीब-करीब छह सात दशक के बाद भी सिर्फ तेरह करोड़ परिवारों तक एलपीजी कनेक्शन पहुंचा था। आप समझ सकते हैं कि शुरू में बड़े-बड़े लोगों को ही पहुंचाया गया। सामान्य व्यक्ति के घर में गैस चूल्हे की कल्पना नहीं हो सकती। मैं छोटा था तो बड़े लोग ऐसी बातें भी करते थे कि गैस चूल्हा नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इससे आग लग जाएगी। मैं पूछता था कि आप लोगों के घर में आग क्यों नहीं लगेगी तो जवाब नहीं मिलाता था।"

- "हमने 4 साल में 10 करोड़ कनेक्शन दिए। यानी जितना काम 70 साल में नहीं हुआ उतना हमने चार साल में कर दिया। हम माताओं-बहनों को धुएं से मुक्ति दिलाना चाहते थे। इन 10 करोड़ में से 4 करोड़ कनेक्शन उज्जवला योजना के तहत दिए गए। इसकी कामयाबी को देखते हुए हमने पीपीएल परिवारों तक एलपीजी कनेक्शन देने का लक्ष्य बढ़ाकर आठ करोड़ कर दिया है।"

Latest India News