Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति सूरत में PM ने एयरपोर्ट टर्मिनल...

सूरत में PM ने एयरपोर्ट टर्मिनल का शिलान्यास किया, शाम को रिवॉल्विंग स्टेज से युवाओं को करेंगे संबोधित

इस यूथ कॉन्क्लेव में शामिल होने वाले प्रोफेशनल पीएम मोदी से सीधे सवाल कर सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 30 Jan 2019, 14:50:42 IST

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात की यात्रा पर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर दांडी पहुंचेंगे जहां वह नमक सत्याग्रह स्मारक का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह दांडी में ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। दांडी के अलावा सूरत में भी प्रधानमंत्री का एक कार्यक्रम होगा जहां वह रिवॉल्विंग स्टेज से युवाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने बुधवार को सूरत में एयरपोर्ट टर्मिनल का शिलान्यास किया है। इसके अलावा वह एक अस्पताल का उद्घाटन भी करेंगे।

सूरत में एयरपोर्ट टर्मिनल के शिलान्यास के मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'सूरत ने गांधी जी के दर्शन को जमीन पर उतारा है। आज यह शहर मेक-इन-इंडिया से देश को सशक्त कर रहा है। हाल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले 10 वर्षों में तेजी से विकसित होने वाले 10 शहर हिंदुस्तान के होंगे और इसमें भी सबसे टॉप पर सूरत है। हमारी जिम्मेदारी है कि इन शहरों को वर्तमान के साथ-साथ भविष्य के लिए तैयार करें। सूरत का यह एयरपोर्ट गुजरात का तीसरा बड़ा व्यस्त एयरपोर्ट है।'

वहीं दूसरी तरफ आपको बता दें कि अमेरिका के टाइम स्क्वेर और ऑस्ट्रेलिया में पीएम नरेंद्र मोदी ने रिवॉल्विंग स्टेज पर खड़े होकर जिस तरह लोगों को सम्बोधित किया था, ठीक उसी तर्ज पर सूरत में प्रोफेशनल को इनडोर स्टेडियम में रिवोल्विंग स्टेज तैयार किया जा रहा है। यह स्टेज 7 मिनट में अपना एक चक्कर पूरा करेगा। पीएम मोदी यहां हजारों की संख्या में डॉक्टरों, वकीलों और CA से मुखातिब होंगे। यह प्रोग्राम करीब एक घंटे तक चलेगा। पिछले एक महीने में प्रधानमंत्री का यह दूसरा सूरत दौरा है। प्रधानमंत्री इससे पहले 19 जनवरी को सूरत गए थे।

यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री शहर में युवाओं से सीधे संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम को ‘न्यू इंडिया यूथ कॉनक्लेव’ का नाम दिया गया है। इस यूथ कॉन्क्लेव में शामिल होने वाले प्रोफेशनल पीएम मोदी से सीधे सवाल कर सकेंगे। इस दौरान युवाओं से जुड़ी योजना और सरकार द्वारा भविष्य में किए जाने वाले विकास कार्यों से जुड़े सवालों के जवाब दिए जाएंगे। इसमें हिस्सा लेने के लिए 48 घंटे के लिए एक वेबसाइट शुरू की गई थी जिसमे चंद घंटों में ही 3 गुना बुकिंग हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्टेडियम की क्षमता 6,832 लोगों की है, जबकि 16,800 बुकिंग अब तक आ चुकी है। बुकिंग करने वाले प्रोफेशनल्स ने 700 सवाल भी इस वेबसाइट पर लिखवा दिए गए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन