A
Hindi News भारत राजनीति PM मोदी ने पर्रिकर को जन्मदिन की बधाई दी, BJP कार्यकर्ताओं ने अच्छे स्वास्थ्य के लिए पूजा की

PM मोदी ने पर्रिकर को जन्मदिन की बधाई दी, BJP कार्यकर्ताओं ने अच्छे स्वास्थ्य के लिए पूजा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को गुरुवार को उनके 63वें जन्मदिन की बधाई दी और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

PM Modi wishes Parrikar on 63rd b'day; family, BJP workers pray for his good health | PTI- India TV Hindi PM Modi wishes Parrikar on 63rd b'day; family, BJP workers pray for his good health | PTI

पणजी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को गुरुवार को उनके 63वें जन्मदिन की बधाई दी और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। आपको बता दें कि पर्रिकर पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं। मोदी ने टि्वटर पर पर्रिकर को बधाई दी और उनके ‘कठोर परिश्रमी स्वभाव’ तथा तटीय राज्य के विकास की ओर प्रतिबद्धता की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे मित्र और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर जी को जन्मदिन की बधाई। पर्रिकर जी को उनके दयालु, जमीन से जुड़े होने और कठोर परिश्रम वाले स्वभाव के लिए जाना जाता है। वह गोवा के विकास को लेकर अत्यधिक जुनूनी हैं। पूरा देश पर्रिकर जी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता है।’

पर्रिकर के परिवार के सदस्यों, भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके शुभचिंतकों ने मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए सुबह पणजी में महालक्ष्मी मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। उनके बड़े बेटे उत्पल पर्रिकर के साथ प्रदेश भाजपा प्रवक्ता और पणजी के पूर्व विधायक सिद्धार्थ कुणकोलिंकर ने मंदिर में पूजा की। प्रांतीय राजधानी के समीप अपने निजी आवास में स्वास्थ्य लाभ ले रहे पर्रिकर सार्वजनिक तौर पर अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने इस मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है। कुणकोलिंकर ने बुधवार को बताया कि साल 1994 के बाद से यह पहली बार है जब पर्रिकर सार्वजनिक तौर पर अपना जन्मदिन नहीं मना रहे हैं।


उन्होंने कहा, ‘जब वह रक्षा मंत्री थे तो अपना जन्मदिन मनाने के लिए राज्य में आते थे।’ कुणकोलिंकर ने 2017 में पर्रिकर के निर्वाचन के लिए पणजी विधानसभा क्षेत्र से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा की पणजी ईकाई ने इस मौके पर पार्टी मुख्यालय पर रक्त दान शिविर आयोजित किया है। साल 2006 से ऐसा शिविर लगाया जाता रहा है। पर्रिकर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से छुट्टी मिलने के बाद 14 अक्टूबर से यहां पणजी के समीप डोना पाउला में अपने निजी आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

Latest India News