A
Hindi News भारत राजनीति बिहार के सत्यपाल मलिक और अरुणाचल के ब्रिगेडियर मिश्रा होंगे राज्यपाल

बिहार के सत्यपाल मलिक और अरुणाचल के ब्रिगेडियर मिश्रा होंगे राज्यपाल

राष्ट्रपति ने शनिवार को पांच राज्यों में नए राज्यपाल नियुक्त किए हैं. चीन से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा के चलते सुरक्षा के लिहाज से हमेशा संवेदनशील अरुणाचल प्रदेश में ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा (सेवानिवृत्त) को राज्यपाल नियुक्त किया गया है

Satyapal Malik- India TV Hindi Satyapal Malik

राष्ट्रपति ने शनिवार को पांच राज्यों में नए राज्यपाल नियुक्त किए हैं. चीन से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा के चलते सुरक्षा के लिहाज से हमेशा संवेदनशील अरुणाचल प्रदेश में ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा (सेवानिवृत्त) को राज्यपाल नियुक्त किया गया है जबकि सत्यपाल मलिक को बिहार का राज्यपाल बनाया गया है. सत्यपाल मलिक बीजेपी की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन के बाद से राजनीतिक अस्थिरता से जूझ रहे तमिलनाडु में सरकार ने बनवारी लाल पुरोहित को राज्यपाल नियुक्त किया है. बनवारी लाल नागपुर लोकसभा सीट से चार बार सासंद रहे हैं. तीन बार कांग्रेस के टिकट पर और एक बार बीजेपी के टिकट पर

प्रोफेसर जगदीश मुखी को असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है, जबकि गंगा प्रसाद को मेघालय का राज्यपाल बनाया गया है. प्रोफेसर जगदीश मुखी इससे पहले अंडमान निकोबार द्वीप समूह केंद्र शासित क्षेत्र के उप-राज्यपाल थे. अब उनकी जगह एडमिरल (सेवानिवृत्त) देवेंद्र कुमार जोशी लेंगे.

अधिकतर उन राज्यों के राज्यपाल बदले गए हैं, जहां केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी की करीब स्थायी सरकारें हैं. इसमें भी अधिकतर पूर्वोत्तर के राज्य हैं.

Latest India News