A
Hindi News भारत राजनीति भारत ने सेशल्स को समुद्री सुरक्षा क्षमता बढ़ाने के लिए 10 करोड़ डॉलर कर्ज देने की घोषणा की

भारत ने सेशल्स को समुद्री सुरक्षा क्षमता बढ़ाने के लिए 10 करोड़ डॉलर कर्ज देने की घोषणा की

सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फार अपने द्विपक्षीय दौरे पर पहली बार भारत आए हैं। सोमवार को राष्ट्रपति भवन में उनका स्वागत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया...

<p>President of the Republic of Seychelles to meet Prime...- India TV Hindi President of the Republic of Seychelles to meet Prime Minister Narendra Modi today

नयी दिल्ली: सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फार अपने द्विपक्षीय दौरे पर पहली बार भारत आए हैं। सोमवार को राष्ट्रपति भवन में उनका स्वागत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। डैनी फार ने सोमवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने भारत और सेशल्स के संबंधों को अहम बताते हुए कहा कि मैं आज एक महान देश में खड़ा हूं। उन्होंने कहा कि भारत और सेशल्ज के बीच संबंध महत्वपूर्ण हैं और हम इन्हें नई ऊंचाई तक ले जाना चाहते हैं। फार अपने 6 दिवसीय भारत दौरे पर इसके पहले गोवा और गुजरात भी गए थे। वह शनिवार को साबरमती आश्रम गए जहां महात्मा गांधी 1917 और 1930 के बीच रहे थे।

LIVE UPDATES:

  • एजाम्प्शन द्वीप प्रोजेक्ट के संबंध में एक-दूसरे के हितों के आधार पर मिलकर काम करने पर हम सहमत हैं: PM मोदी।
  • सेशल्स को उसकी डिफेंस कैपिबिलिटी और मेरिटाइम इंफ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ करने तथा डिफेंस पर्सनल की क्षमता को बढ़ाने में सहायता करने के लिए भारत प्रतिबद्ध है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी​
  • पढ़ें: गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान गश खाकर गिरा जवान, PM मोदी ने पूछा तबीयत का हाल
  • भारत ने सेशल्स को समुद्री सुरक्षा क्षमता बढ़ाने के लिए 10 करोड़ डॉलर कर्ज देने की घोषणा की। 
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फार भारत और सेशल्स के बीच हस्ताक्षर किए गए 6 एमओयू के गवाह बने।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने सेशल्स के राष्ट्रपति के साथ वार्ता के बाद कहा, भारत और सेशल्स हिंद महासागर क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता कायम रखने को प्रतिबद्ध।

  • डैनी फार ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

  • डैनी फार ने कहा कि मैं एक बहुत अच्छे देश में हूं। भारत और सेशल्स के बीच संबंध काफी अच्छे हैं। उन्होंने कहा कि, मैं यहां हमारे संबंधों को नई ऊंचाईयों तक पहुंचाने आया हूं।

  • सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फार के लिए राष्ट्रपति भवन में रिसेप्शन का आयोजन किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया।

Latest India News