A
Hindi News भारत राजनीति राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के बाद मीरा कुमार को मिली जेड प्लस सुरक्षा

राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के बाद मीरा कुमार को मिली जेड प्लस सुरक्षा

राष्ट्रपति पद के लिये विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार की सुरक्षा में इजाफा करते हुये उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गयी है

meira kumar- India TV Hindi meira kumar

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के लिये विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार की सुरक्षा में इजाफा करते हुये उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गयी है।

विपक्षी दलों की ओर से कल मीरा कुमार की उम्मीदवारी घोषित किये जाने के बाद गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा को बढ़ाते हुए उन्हें सर्वाधिक सुरक्षा प्राप्त लोगों की श्रेणी में शामिल किया है। सूत्रों के मुताबिक जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद अब कुमार को 24 घंटे दिल्ली पुलिस के सशस्त्र सुरक्षा बल के जवानों का सुरक्षा घेरा मिलेगा।

संप्रग सरकार के कार्यकाल में 5 साल तक लोकसभा अध्यक्ष रहीं मीरा कुमार को फिलहाल एक्स श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। इस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति को अर्धस्वचालित रायफल से लैस एक सुरक्षाकर्मी की हर समय सुरक्षा मिलती है। जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद मीरा कुमार को अब कमांडो सहित 36 सुरक्षाकर्मियों का सुरक्षा घेरा मिलेगा।

इससे पहले राजग की ओर से राष्ट्रपति पद के लिये घोषित उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को केन्द्र सरकार की ओर से जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी जा चुकी है। कोविंद ने आज इस पद के लिये नामांकन पत्र दाखिल किया।

Latest India News