A
Hindi News भारत राजनीति कुंभ में पवित्र स्नान के साथ राजनीतिक पारी शुरू कर सकती हैं प्रियंका गांधी

कुंभ में पवित्र स्नान के साथ राजनीतिक पारी शुरू कर सकती हैं प्रियंका गांधी

जानकार सूत्रों के अनुसार, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी दोनों चार फरवरी को 'मौनी अमावस्या' व दूसरे 'शाही स्नान' के मौके पर पवित्र स्नान करेंगे।

कुंभ में पवित्र स्नान के साथ राजनीतिक पारी शुरू कर सकती हैं प्रियंका गांधी- India TV Hindi कुंभ में पवित्र स्नान के साथ राजनीतिक पारी शुरू कर सकती हैं प्रियंका गांधी

नई दिल्ली: प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष और भाई राहुल गांधी के साथ चार फरवरी को कुंभ मेले में गंगा में पवित्र डुबकी लगाने के बाद अपने राजनीतिक करियर की औपचारिक शुरुआत कर सकती हैं। प्रियंका गांधी जो उसी दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश की महासचिव का पदभार संभालेंगी, लखनऊ में राहुल गांधी के साथ संयुक्त रूप से एक संवाददाता सम्मेलन भी करेंगी। जानकार सूत्रों के अनुसार, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी दोनों चार फरवरी को 'मौनी अमावस्या' व दूसरे 'शाही स्नान' के मौके पर पवित्र स्नान करेंगे।

अगर उन्हें चार फरवरी को पवित्र डुबकी लगाने का मौका नहीं मिला तो वे 10 फरवरी को बसंत पंचमी व तीसरे 'शाही स्नान' पर ऐसा करेंगे। यह शायद पहली बार है जब राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों संगम में पवित्र डुबकी लगाएंगे। साल 2001 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुंभ मेले में भाग लिया था और पवित्र स्नान किया था।

बकायदा फुल टाइम पॉलिटिक्स में आने के बाद अब ऐसी अटकलें भी चल रही हैं कि पार्टी प्रियंका को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से मैदान में उतार सकती है। वाराणसी में कांग्रेस के चेहरा समझे जाने वाले और पिछले चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने प्रियंका गांधी को वाराणसी से चुनाव लड़ाने की मांग कर वाराणसी से चुनाव लड़ने की ख़बरों को हवा दे दी है।

वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर इस दिशा में संकेत भी दिए हैं। 2014 में मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने इसके लिए राहुल गांधी को प्रस्ताव भेजने की बात कही है।

कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, 'मोदीजी और अमित शाह ने कहा था, कांग्रेस मुक्त भारत! अब प्रियंका गांधी की उत्तर प्रदेश (पूर्वी) में आने के बाद हम देखेंगे... मुक्त वाराणसी? ... मुक्त गोरखपुर?'

Latest India News