Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस की बैठक में शामिल होने से पहले प्रियंका गांधी इस खास दोस्त से मिलने पहुंची झुग्गी बस्ती

कांग्रेस की बैठक में शामिल होने से पहले प्रियंका गांधी इस खास दोस्त से मिलने पहुंची झुग्गी बस्ती

आशीष की बहन ने बताया कि प्रियंका ने आशीष को कई डॉक्टरों को भी दिखवाया है। इतना ही नहीं जरूरत पड़ी तो उन्होंने झुग्गी में डॉक्टरों को भी भेजा।

कांग्रेस की बैठक में शामिल होने से पहले प्रियंका गांधी इस खास दोस्त से मिलने पहुंची झुग्गी बस्ती- India TV Hindi कांग्रेस की बैठक में शामिल होने से पहले प्रियंका गांधी इस खास दोस्त से मिलने पहुंची झुग्गी बस्ती

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर जब आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पटखनी देने की रणनीति बन रही थी तब कांग्रेस की कोर टीम में औपचारिक तौर पर शामिल हुईं प्रियंका गांधी राहुल गांधी के घर के पीछे झुग्गी बस्ती में एक परिवार के बीच थीं। प्रियंका जिस परिवार के बीच थीं वो आशीष का परिवार है। आशीष एक दिव्यांग है। प्रियंका जब कभी राहुल के घर आती हैं तो वक्त निकालकर आशीष से मिलने इस झुग्गी में आती हैं। आशीष ठीक से बोल नहीं पाते हैं, लेकिन प्रियंका से मिलने के बाद उन्होंने किसी तरह बताया कि प्रियंका उन्हें दोस्त कहकर पुकारती हैं।

आशीष के पिता ने बताया कि प्रियंका ने आशीष को एक एनजीओ से जोड़ा है, जहां उसकी पढ़ाई-लिखाई और समझ बेहतर करने का काम होता है। इसके अलावा प्रियंका आशीष के लिए स्लेट, कपड़े जैसे गिफ्ट भी लाती रहती हैं। आशीष की बहन ने बताया कि प्रियंका ने आशीष को कई डॉक्टरों को भी दिखवाया है। इतना ही नहीं जरूरत पड़ी तो उन्होंने झुग्गी में डॉक्टरों को भी भेजा।

प्रियंका के झुग्गी बस्ती में जाने की जानकारी मिलने के बाद मीडियाकर्मियों ने झुग्गी में रहने वाले लोगों से बातचीत की। बातचीत के बाद प्रियंका और आशीष की दोस्ती की पूरी जानकारी सामने आई। बताते चले कि आशीष एक विकलांग बच्चा है जो अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो सकता है। प्रियंका गांधी उसे अपना दोस्त मानती हैं और अक्सर ही उससे मिलने उसके घर जाती हैं।

अब प्रियंका ने आशीष को दिव्यांगों वाली गाड़ी दिलाने का वादा किया है। मंगलवार को जब प्रियंका आशीष से मिलीं तो उनके पास कम वक्त के लिए रुकीं। जाते-जाते उन्होंने आशीष से कहा कि राहुल जी के साथ अहम मीटिंग है इसलिए जल्दी जाना है मेरे दोस्त, जल्दी ही फिर मिलूंगी। आशीष से मिलने के बाद प्रियंका गांधी पिछले दरवाजे से राहुल गांधी के आवास में आयोजित बैठक में शामिल हुई।

Latest India News