Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति यूपी जीतने का प्लान तैयार, लखनऊ...

यूपी जीतने का प्लान तैयार, लखनऊ से चुनावी बिगुल फूकेंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए गुरूवार शाम दिल्ली में होने जा रही पार्टी महासचिवों एवं विभिन्न राज्यों के प्रभारियों की बैठक में प्रियंका भी शामिल होंगी।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 06 Feb 2019, 8:54:30 IST

नई दिल्ली: अमेरिका से वापस लौटने के बाद से ही कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लगातार फुल एक्शन में हैं। 2019 में उत्तर प्रदेश फतह के लिए भाई राहुल के घर ताबड़तोड़ बैठकें भी कर रही हैं। मंगलवार की शाम पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे, फिर प्रियंका के काफिले की राहुल के घर एंट्री हुई। राहुल के घर करीब दो घंटे तक मैराथन बैठक चली। बैठक खत्म होते ही खबर बाहर आई कि प्रियंका के उत्तर प्रदेश दौरे की पूरी रणनीति तैयार हो गई। 

प्रियंका गांधी लखनऊ से उत्तर प्रदेश के 2019 के चुनावी दौरे की शुरुआत करेंगी। राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद पहली बार वो 11 फरवरी को लखनऊ जाएंगी और उसी दिन लखनऊ के कांग्रेस दफ्तर में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी। यही नहीं प्रियंका 11 फरवरी को 2019 लोक सभा चुनाव का आगाज करते हुए लखनऊ में रोड शो भी करेंगी।

कांग्रेस मुख्यालय में प्रियंका गांधी को राहुल गांधी के कमरे के ठीक बगल में एक रूम अलॉट हो गया है। उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में पीएम मोदी और उनकी टीम को प्रियंका के कुछ ऐसी जुबानी तीर झेलनी होगी जिसकी रणनीति कांग्रेस मुख्यालय के इसी कमरे में बनेगी क्योंकि राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि प्रियंका सिर्फ यूपी तक सीमित नहीं रहेंगी, उनका रोल पूरे देश में होगा।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए गुरूवार शाम दिल्ली में होने जा रही पार्टी महासचिवों एवं विभिन्न राज्यों के प्रभारियों की बैठक में प्रियंका भी शामिल होंगी। गौरतलब है कि प्रियंका पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव नियुक्त की गई हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव नियुक्त किए गए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी प्रियंका और अन्य कांग्रेस नेताओं की मुलाकात के दौरान मौजूद थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन