A
Hindi News भारत राजनीति राजस्थान में आनंदपाल की मुठभेड़ में मौत पर राजपूत समाज का विरोध, कई ज़िलों में धारा 144

राजस्थान में आनंदपाल की मुठभेड़ में मौत पर राजपूत समाज का विरोध, कई ज़िलों में धारा 144

Protest- India TV Hindi Protest

पांच लाख रुपए के इनामी बदमाश रहे आनंद पाल सिंह के एनकाउंटर के विरोध में राजस्थान के कुच इलाक़ों में धरना प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारी मुठभेड़ की CBI से जांच कराने की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें ये मुठभेड़ 19 दिन चुरु में हुई थी जिसमें आनंदपाल मारा गया था। प्रदर्शनकारी राजपूत समाज के हैं। प्रदर्शन के दौरान 16 व्यक्ति घायल हुए हैं।

 राज्य के नागौर, चुरु, सीकर और बिकानेर में धारा 144 लागू कर दी गई है और इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस की गाड़ियों में आग लगाई और हिंसा की। इस दौरान लोगों को काबू करने के लिए पुलिस को कई बार हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इस दौरान 16 लोग घायल हुए। तीन लोगों को पुलिस की गोली लगने की भी ख़बर है। 

Anand Pal Singh

गौरतलब है कि आनंदपाल का एनकाउंटर 24 जून को किया गया था। एनकाउंटर के बाद राजस्थान के पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट ने मीडिया को बताया था कि आनंदपाल चूरू जिले के एक मकान में छुपा हुआ था। मुखबिर से सूचना मिलने पर एक्शन लिया गया और आखिरकार कुख्यात बदमाश को मार गिराया गया। ुन्होंने बताया कि आनंद पाल ने एके 47 से करीब सौ फायर किए थे, इसके बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई और आनंद पाल मारा गया।

Latest India News