A
Hindi News भारत राजनीति पंजाब पंचायत चुनाव के परिणाम आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पंजाब पंचायत चुनाव के परिणाम आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पंचायत चुनावों के वोटों की गिनती के दौरान किसी तरह की चूक न हो इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

पंजाब पंचायत चुनाव के परिणाम आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम- India TV Hindi पंजाब पंचायत चुनाव के परिणाम आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नई दिल्ली: पंजाब में 19 सितंबर को संपन्न हुए जिला परिषदों और पंचायत समितियों के मतदान के बाद आज परिणाम घोषित किए जाएंगे। मतदान की गिनती आज सुबह 10 बजे से शुरू होगी और 4 बजे तक सभी जिला परिषदों और पंचायत समितियों के परिणाम घोषित किए जाएंगे। पंचायत चुनावों के वोटों की गिनती के दौरान किसी तरह की चूक न हो इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि इन चुनावों के तहत जिला परिषद के कुल 354 और पंचायत समिति के लिए 2,900 सदस्य निर्वाचित किए गए हैं। राज्य में कुल 22 जिला परिषद और 150 पंचायत समितियां हैं। इससे पहले विभिन्न जिला परिषदों के लिए 33 और पंचायत समितियों के लिए 369 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए। राज्य में कुल 1,27,87,395 पंजीकृत मतदाता हैं, जिनमें 60,99,053 महिलाएं और 97 ट्रांसजेंडर शामिल हैं।

मत की गिनती से पहले विपक्षी अकाली दल ने कांग्रेस पर बूथों पर कब्जा करने, फर्जी मतदान कराने और बल प्रयोग करने का आरोप लगाया। हालांकि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि मतदान स्वतंत्र एवं निष्पक्ष हुआ।

Latest India News