A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी ने किया शरद पवार का समर्थन, कहा- वह प्रतिशोध वाली सरकार के निशाने पर आ गए हैं

राहुल गांधी ने किया शरद पवार का समर्थन, कहा- वह प्रतिशोध वाली सरकार के निशाने पर आ गए हैं

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार के प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होने से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

Sharad Pawar and Rahul Gandhi | PTI File- India TV Hindi Sharad Pawar and Rahul Gandhi | PTI File

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार के प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होने से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर जोरदार हमला बोला है। राहुल ने पवार के प्रति समर्थन जताते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि पवार को प्रतिशोध के तहत कारवाई करने वाली सरकार निशाना बना रही है। उन्होंने यह दावा भी किया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पवार के खिलाफ हो रही कार्रवाई से अवसरवाद की बू आती है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'शरद पवार जी प्रतिशोध वाली सरकार के निशाने पर आए हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई महाराष्ट्र में चुनाव से एक महीने पहले की जा रही है। इससे अवसरवाद की बू आती है।' आपको बता दें कि शुक्रवार को पवार की ED के सामने पेशी है। उन्होंने गुरुवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे ED के ऑफिस के पास ना आएं। शरद पवार ने बुधवार को कहा था कि वह महाराष्ट्र राज्य सहकारी (MSC) बैंक घोटाले के संबंध में अपने खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED के सामने पेश होंगे।

शरद पवार आज दोपहर 2 बजे ईडी के सामने पेश होंगे। एनसीपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए ईडी दफ्तर के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है। 25 हजार करोड़ रुपये के महाराष्ट्र स्टेट कॉओपॉरेटिव बैंक घोटाले में ईडी ने शरद पवार, उनके भतीजे और 70 दूसरे आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आपको बता दें कि ईडी ने मामले में पवार या किसी अन्य को अब तक तलब नहीं किया है।

Latest India News