A
Hindi News भारत राजनीति राहुल का BJP पर पलटवार, 39 भारतीयों से ध्यान हटाने के लिए गढ़ी डाटा लीक की कहानी

राहुल का BJP पर पलटवार, 39 भारतीयों से ध्यान हटाने के लिए गढ़ी डाटा लीक की कहानी

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा सोशल साइटों से डाटा निकालने वाली कंपनी कैम्ब्रिज एनेलिटिका का संबंध कांग्रेस से जोड़ने पर पलटवार करते हुए विपक्षी दल ने कहा कि यह भगवा दल था जिसने बिहार एवं गुजरात चुनावों में इस विवादास्पद फर्म की सेवाएं ली थी

rahul gandhi responds to the data leak controversy- India TV Hindi rahul gandhi responds to the data leak controversy

 केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा सोशल साइटों से डाटा निकालने वाली कंपनी कैम्ब्रिज एनेलिटिका का संबंध कांग्रेस से जोड़ने पर पलटवार करते हुए विपक्षी दल ने कहा कि यह भगवा दल था जिसने बिहार एवं गुजरात चुनावों में इस विवादास्पद फर्म की सेवाएं ली थीं। दोनों ही पार्टियों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवा ली है। इसी के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के आरोपों का जवाब दिया। (गाजियाबाद में पांचवी मंजिल की बालकनी से गिरा बच्चा, 1 महीने में तीसरा बड़ा हादसा )

राहुल गांधी ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि, इराक में 39 भारतीयों की मौत से ध्यान हटाने के लिए बीजेपी कांग्रेस और डेटा लीक की कहानी गढ़ रही है। राहुल गाँधी ने गुरूवार को ट्वीट कर कहा कि, इराक में 39 भारतीयों की मौत हुई है। सरकार झूठ बोलती हुई पकड़ी गई है। राहुल ने आगे लिखा कि, इराक मामले से बचने के लिए सरकार कांग्रेस और डाटा चोरी की कहानी गढ़ रही है। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने यह दावा किया है कि उनकी पार्टी और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी ने लंदन स्थित इस कंपनी की सेवाएंकभी नहीं लीं।

सुरजेवाला ने प्रसाद के इन आरोपों के जवाब में यह बात कही कि कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव और राहुल गांधी के प्रोफाइल को बढ़ावा देने के लिए इस फर्म की सेवाएं लेने के बारे में योजना बना रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रसाद की यह टिप्पणी तथ्यों को तोड़ने मरोड़ने तथा अन्य मुद्दों से देश का ध्यान बंटाने का एक अन्य प्रयास है।

Latest India News