A
Hindi News भारत राजनीति राजस्‍थान में राहुल गांधी का रोड शो आज, धौलपुर से लेकर दौसा तक करेंगे 200 किमी. की यात्रा

राजस्‍थान में राहुल गांधी का रोड शो आज, धौलपुर से लेकर दौसा तक करेंगे 200 किमी. की यात्रा

राजस्‍थान में चुनावी बिगुल फुंकते ही कांग्रेस पूरी तरह से आक्रामक हो गई है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर आज राजस्‍थान पहुंचे हैं।

<p>Rahul Gandhi Road Show (File Photo) </p>- India TV Hindi Rahul Gandhi Road Show (File Photo) 

नई दिल्‍ली। राजस्‍थान में चुनावी बिगुल फुंकते ही कांग्रेस पूरी तरह से आक्रामक हो गई है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर आज राजस्‍थान पहुंचे हैं। जहां वे सबसे पिछड़े जिले धौलपुर से लेकर दौसा के बीच रोड शो करने जा रहे हैं। करीब 200 किमी. लंबे इस रोड शो के दौरान राहुल भरतपुर भी जाएंगे। कांग्रेस ने आज ट्वीट कर इस दौरे की जानकारी दी है। आपको बता दें कि राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे धौलपुर के राजघराने की महारानी हैं। ऐसे में इस दौरे से राहुल गांधी उनके गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश करेंगे।

राहुल गांधी का रोड शो धौलपुर से सुबह 11.30 बजे शुरू होगा। राहुल धौलपुर के मनिया में एक नुक्‍कड़ सभा को भी संबोधित करेंगे। राहुल का एक कार्यक्रम भरतपुर के बयाना में भी है। प्रशासन से अनुमति न मिल पाने के चलते यहां कार्यक्रम स्‍थगित किया गया था। लेकिन अंतिम समय में प्रशासन से इसकी अनुमति मिल गई।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि गांधी मंगलवार सुबह धौलपुर पहुंचेंगे जहां मनिया में पहली बैठक के बाद बाडी, बसेडी, बयाना और वैर में लोगों को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी आज रात महुआ में रुकेंगे। इसके बाद वे कल जयपुर पहुंचेंगे जहां वे दो कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। बुधवार दोपहर को गांधी बीकानेर जायेंगे जहां वह एक बड़ी संकल्प महारैली को संबोधित करेंगे।

रोड शो के जरिए पिछड़ी जातियों पर नज़र

धौलपुर से लेकर दौसा का यह रोड शो चुनाव के लिहाज से काफी अहम होगा। यह राजस्‍थान के पिछड़े जिलों में शामिल हैं। यहां पर पिछड़ी जानियों के अलावा एससी एसटी समुदाय का बाहुल्‍य है। बीएसपी के साथ गठजोड़ न होने के चलते कांग्रेस को इस वोट बैंक को लुभाने के लिए ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ रही है।

Latest India News