A
Hindi News भारत राजनीति राजस्थान की सेवा की जिम्मेदारी पूरी तरह निभाएगी कांग्रेस: राहुल गांधी

राजस्थान की सेवा की जिम्मेदारी पूरी तरह निभाएगी कांग्रेस: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस राज्य की जनता की सेवा करने की अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभाएगी।

<p>कांग्रेस अध्यक्ष...- India TV Hindi Image Source : TWITTER कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शपथ ग्रहण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस राज्य की जनता की सेवा करने की अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभाएगी। बता दें कि राजस्थान के तीसरी बार मुख्यमंत्री बने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गहलोत और उनके साथ नई सरकार में बतौर उप मुख्यमंत्री शामिल हुए सचिन पायलट ने सोमवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''कांग्रेस पार्टी पर विश्वास करने के लिए राजस्थान वासियों का दिल से आभार। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को उनके संघर्ष के सफल होने पर हार्दिक बधाई।'' उन्होंने कहा, ''राजस्थान की सेवा करना कांग्रेस पार्टी के लिए गौरव की बात है। हम अपनी ज़िम्मेदारी पूरी तरह निभाएंगे।'' 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में एकजुटता की धुरी बनते नजर आए। वहीं दूसरे विपक्षी दलों के आला नेताओं की शिरकत ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ व्यापक गठबन्धन से जुड़ी कांग्रेस की उम्मीदों को पर लगाने का काम किया। शपथ गृहण समारोह में राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ-साथ अन्य विपक्षी नेताओं की मौजूदगी भी रही।

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) के नेता एन चंद्रबाबू नायडू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, द्रमुक नेता एमके स्टालिन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी, राजद नेता तेजस्वी यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

Latest India News