A
Hindi News भारत राजनीति BJP ने गोवा, मणिपुर में सत्ता के लिए धन का उपयोग किया: राहुल गांधी

BJP ने गोवा, मणिपुर में सत्ता के लिए धन का उपयोग किया: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने मणिपुर और गोवा में जनादेश पर कब्जा करने के लिए पैसे का उपयोग किया। कांग्रेस मणिपुर और गोवा विधानसभा चुनाव

rahul gandhi- India TV Hindi rahul gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने मणिपुर और गोवा में जनादेश पर कब्जा करने के लिए पैसे का उपयोग किया। कांग्रेस मणिपुर और गोवा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पार्टी की पराजय के बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी को संरचनात्मक और संगठनात्मक बदलाव की जरूरत है। गांधी ने मीडिया से कहा, "हमारी भारतीय जनता पार्टी से वैचारिक लड़ाई है और यह जारी रहेगी। भाजपा ने मणिपुर और गोवा में जो किया, वहीं उनकी विचारधारा है और हम इसी से लड़ रहे हैं।"

ये भी पढ़ें

आरोप है कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने गोवा में पर्याप्त तत्परता नहीं दिखाई। इसपर राहुल ने कहा, "यह पर्याप्त तत्परता का सवाल नहीं है, सवाल इस बात का है कि भाजपा ने मणिपुर और गोवा में सत्ता हथियाने के लिए कितना पैसा फेंका।" राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, "हम विपक्ष में है, उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। हम उत्तर प्रदेश में हारे, सही है, हम इसे स्वीकार करते हैं।"

राहुल ने कहा, "हमने पांच राज्यों में चुनाव लड़ा, हमने पंजाब में सरकार बनाई और मणिपुर और गोवा में जीत हासिल की। यह खराब परिणाम नहीं है। यह सही है कि हम उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हार गए।"

राहुल ने कहा, "जहां तक कांग्रेस का सवाल है, हमें संरचनात्मक, संगठनात्मक बदलाव की जरूरत है।"

Latest India News